Connect with us
e.g. 005 anil nalini priyanka ghandi
उत्तराखंड में 31 आइएफएस अधिकारियों के तबादले

उत्तराखंड

ब्रेकिंग: उत्तराखंड में 31 आइएफएस अधिकारियों के तबादले..देखें सूची

ezgif.com resize

ajax loader

उत्तराखंड में वन विभाग में 31 आइएफएस अधिकारियों के तबादले कर दिए गए हैं। इनमें प्रमुख वन संरक्षक स्तर के दो, अपर प्रमुख वन संरक्षक स्तर के पांच, मुख्य वन संरक्षक स्तर के आठ, वन संरक्षक स्तर के छह और उप वन संरक्षक स्तर के 10 अधिकारी शामिल हैं। शासन ने मंगलवार को इनके स्थानांतरण आदेश जारी कर दिए।

प्रमुख वन संरक्षक वन्यजीव और मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक का दायित्व देख रहे राजीव भरतरी को उत्तराखंड जैव विविधता बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया है। इस पद पर तैनात प्रमुख वन संरक्षक रंजना को प्रमुख वन संरक्षक वन्यजीव के पद पर तैनाती दी गई है। 

अपर प्रमुख वन संरक्षक के अधिकारियों में जेएस सुहाग को मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैंपा का जिम्मा सौंपा गया है। वह मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक का अतिरिक्त प्रभार भी देखेंगे।

समीर सिन्हा को परियोजना और सामुदायिक वानिकी, गिरिजा शंकर पांडे को नियोजन और वित्तीय प्रबंधन, रंजन कुमार मिश्रा को प्रशासन, वन्यजीव संरक्षण व आसूचना के साथ ही परियोजना निदेशक नमामि गंगे का पदभार भी सौंपा गया है। कपिल लाल को अपर प्रमुख वन संरक्षक प्रशासन के पद पर तैनाती दी गई है। 

मुख्य वन संरक्षक स्तर पर डॉ. विवेक पांडेय को महाप्रबंधक वन विकास निगम, मान सिंह को वनाग्नि एवं आपदा प्रबंधन, रमेश चंद्र को एनटीएफपी और आजीविका, प्रतीक्षारत सुशांत कुमार पटनायक को गढ़वाल, डॉ.तेजस्विनी अरविंद पाटिल को कुमाऊं, संजीव चतुर्वेदी को कार्ययोजना के साथ ही वन अनुसंधान वृत्त का प्रभार भी सौंपा गया है।

एनटीसीए में प्रतिनियुक्ति से अगस्त में लौटने वाले निशांत वर्मा को प्रशासन, वन्यजीव संरक्षण व आसूचना, डॉ. पराग मधुकर धकाते को सतर्कता और विधि प्रकोष्ठ व वन मुख्यालय में सीसीएफ पद पर तैनाती दी गई है। 

वन संरक्षक स्तर के अधिकारियों में अमित वर्मा को यमुना वृत्त, धर्मेश कुमार सिंह को निदेशक राजाजी टाइगर रिजर्व, जीवन चंद्र जोशी को कार्ययोजना अधिकारी टौंस, पुरोला और चकराता के साथ ही पश्चिमी वृत्त एवं निदेशक हल्द्वानी जू सफारी का अतिरिक्त प्रभार, प्रेमनारायण शुक्ल को कार्ययोजना अधिकारी पिथौरागढ़ व चंपावत के साथ ही दक्षिणी कुमाऊं, भूपेंद्र प्रताप सिंह को कार्ययोजना इकाई-द्वितीय और निदेशक एनडीबीआर, कुबेर सिंह बिष्ट को कार्ययोजना इकाई-प्रथम व दक्षिणी वृत्त का पदभार सौंपा गया है। 

उप वन संरक्षक स्तर पर टीआर बीजूलाल का टिहरी, डी. थिरुज्ञानसंबंदमका अल्मोड़ा, दीपचंद्र आर्य का उत्तरकाशी (गोविंद वन्यजीव विहार के उपनिदेशक का अतिरिक्त प्रभार), डॉ. विनय कुमार भार्गव का वानिकी प्रशिक्षण अकादमी हल्द्वानी, नितीश मणि त्रिपाठी का मसूरी, कहकशां नसीम का टौंस, डॉ. कोको रोसे का नैनीताल (उप निदेशक उच्च स्थलीय प्राणी उद्यान नैनीताल का अतिरिक्त प्रभार), संदीप कुमार का तराई पूर्वी, दीपचंद्र पंत का अनुसंधान वृत्त हल्द्वानी व मुकेश कुमार का चकराता (उपनिदेशक वन आरक्षी प्रशिक्षण केंद्र रामपुर का अतिरिक्त प्रभार) तबादला किया गया है।

Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap