Connect with us
FB IMG 1549271235767

उत्तराखंड

पी एम मोदी ने दी उत्तराखंड को नई सौगात पौड़ी,किच्छा ओर लालढांग में खुलेंगे व्यवसायिक ओर मॉडर्न कॉलेज

ezgif.com resize

ajax loader

पी एम मोदी जबसे प्रधानमंत्री बने है तब से उनको उत्तराखंड से जैसा लगाव ही हो गया हो वो जब कभी भी उत्तराखंड आते हैं तो कुछ अच्छी खबर लेके आते हैं लेकिन इस बार उन्होंने बिना आये उत्तराखंड को एक नई सौगात दी है।पौड़ी के पैठाणी में व्यवसायिक कॉलेज जबकि  किच्छा ओर लालढांग में मॉडर्न कॉलेज की आधारशिला रखी गई।

अब उत्तराखंड के युवाओं को इन प्रोफेसनल एजुकेशन के लिए किसी दूसरे राज्य या विदेश जाने की जरूरत नही होगी जिससे युवाओ में पहाड़ में ही अपनी पढ़ाई करने का सुनहरा अवसर अब जल्द पूरा हो जाएगा।जिससे पहाड़ी युवाओं पर अब यह एक नए मार्गदर्शन के तौर पर माना जा रहा है। पी एम नरेन्द्र मोदी ने कल रविवार को डिजिटल इंडिया के तहत जम्मू कश्मीर से एक रिमोट दबाकर इन सारी घोषणाओ  शिलान्यास किया।राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के दूसरे चरण में पूरे देशभर में 70 नए मॉडल डिग्री कॉलेज और 11 व्यावसायिक कॉलेज खोले जाएंगे। इसके साथ ही एक महिला और 60 से ज्यादा उच्च शिक्षण संस्थान खुलेंगे, जिनका पीएम मोदी ने श्रीनगर में शिलान्यास किया। पीएम की इस पहल को लेकर उत्तराखंड के युवाओं में खूब उत्साह है।मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पी एम मोदी का धन्यवाद व्यक्त किया उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवाओं के लिए यह नई सौगात है इससे युवाओं में नया जोश ओर उनके भविष्य की दिशा ओर दशा तय करेगा।इन तीनो कालेज में उच्च शिक्षा के साथ प्रोफेसनल की पढ़ाई भी की जाएगी। इन तीनो कॉलेजों के लिए केंद्र से बजट भी स्वीकृत हो गया है।किट्छा ओर लालढांग के लिये केंद्र सरकार ने 12.22 करोड़ रु तथा पौड़ी(पैठाणी) के लिए 26 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है।

पैठाणी में बनने वाले कालेज के शिलान्यास के कार्यक्रम में  उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ०धन सिंह रावत मौजूद थे जबकि लालढांग कालेज के शिलान्यास कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री एवम वर्तमान सांसद श्री रमेश पोखरियाल निशंक ओर विधायक यतिस्वरानंद मौजूद थे,जबकि किट्छा कालेज के शिलान्यास कार्यक्रम में विधायक राजेश शुक्ला मौजूद रहे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap