Connect with us

उत्तराखंड

गुड न्यूज: सहायक अध्यापक एलटी के 1431 पदों के लिए विज्ञापन जारी,  ऐसे करें आवदेन

देहरादून: शिक्षक बनने का सपना देख रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। अधिनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक अध्यापक (एलटी)  के 1431 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है।

जिसके तहत माध्यमिक शिक्षा विभाग उत्तराखंड में सहायक अध्यापक एलटी के रिक्त चल रहे कुल 1431 पदों पर जल्द ही सीधी भर्ती की जाएगी।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से जारी किए गए विज्ञप्ति के मुताबिक, इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 अक्टूबर 2020 से शुरू होकर 04 दिसंबर 2020 तक जारी रहेगी।

इस दौरान सभी इच्छुक अभ्यार्थी आयोग की वेबसाइट http://www.sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

महत्तवपूर्ण तिथि

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभ तिथि – 19.10.2020
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 04.12.2020
परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि – 06.12.2020
लिखित परीक्षा का अनुमानित समय – अप्रैल 2020

परीक्षा का मोड ऑनलाइन होगा या ऑफलाइन यह लोगों के आवेदन के आधार पर यह तय किया जाएगा।

आवेदकों को नेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड के माध्यम से आगामी 6 दिसंबर 2020 तक परीक्षा शुल्क जमा करना होगा।  जिसके बाद अभ्यार्थियों को अपना प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। साथ ही आयोग द्वारा डाक के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजे जाएंगे।

प्रदेश में शिक्षकों की कमी को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से वर्ष 2019 में सहायक अध्यापक एलटी संवर्ग में सीधी भर्ती के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को प्रस्ताव भेजा गया था।

इसमें कुमाऊं मंडल में 759 और गढ़वाल मंडल में 672 पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। वहीं कोर्ट से रोक हटने के बाद अब प्राथमिक सहायक अध्यापक के 625 रिक्त पदों पर भर्ती का रास्ता साफ हो गया है।

शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम के अनुसार इन पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए जल्द ही मुख्य शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा।

इसके अलावा उच्च शिक्षा निदेशक डॉ.कुमकुम रौतेला के मुताबिक उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के 350 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं, इसके लिए विभाग द्वारा लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव बनाकर भेजा जा रहा है।

Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
error: Content is protected !!
17 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap