Connect with us

अलर्टः क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर पुलिस ने बढ़ाई पाबंदियां, घर से ये रूट प्लान देखकर ही निकले…

देहरादून

अलर्टः क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर पुलिस ने बढ़ाई पाबंदियां, घर से ये रूट प्लान देखकर ही निकले…

देहरादून: उत्तराखंड में जहां कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक हो गई है। ऐसे में शासन प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। क्रिसमस और नये साल की पार्टियों में कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ-साथ किसी तरह की कोई कानून और शांति व्यवस्था भंग ना हो, इसको लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जनपद पुलिस प्रभारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। क्रिसमस और नये साल पर मसूरी, नैनीताल, देहरादून में पुलिस व्यवस्था बनाते हुए यातायात व्यवस्था बनाई है।वहीं, क्रिसमस और न्यू ईयर पर बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों और वाहनों के लिए पुख्ता यातायात प्लान बनाने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान नियमो का पालन न करने और नो पार्किंग जोन में वाहनो को खड़ा कर यातायात को बाधित करने वाले चालकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड में बीजेपी ने इन 10 विधायकों का काटा टिकट, जुबिन नौटियाल के पिता को दिया यहां से टिकट...

बता दें कि संक्रमण के खतरे को देखते हुए होटल, रेस्टोरेंट, माल में होने वाली भीड़ पर पुलिस की नजर है। पुलिस विभाग की ओर से होटल, रेस्टोरेंट व माल स्वामियों को स्पष्ट निर्देश कर दिए हैं कि बड़े आयोजन पर वह पुलिस की अनुमति लेंगे। मौजूदा समय में कोरोना संक्रमण से बेखबर लोग खुले आम बिना मास्क घूम रहे हैं। होटलों व बारों में क्षमता से अधिक लोग बैठाएं जा रहे हैं जोकि संक्रमण बढ़ा सकता है। ऐसे में पुलिस विभाग का इंटेलीजेंस भी भीड़ भाड़ वाली जगहों की रिपोर्ट तैयार कर रहा है। इसी रिपोर्ट पर पुलिस आगे कार्रवाई भी करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड में चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, इस विधायक ने थामा बीजेपी का दामन...

रूट डायवर्ट

देहरादून यातायात पुलिस का रुट प्लान से 25 दिसंबर को क्रिसमस डे पर रूट डायवर्ट रहेगा। हरिद्वार और ऋषिकेश की ओर से आने वाले वाहन हर्रावाला, मोहकमपुर फ्लाईओवर, जोगीवाला, यू टर्न कैलाश हॉस्पिटल, 6 नंबर पुलिया, लाडपुर, सहस्त्रधारा क्रॉसिंग, आईटी पार्क, कृषाली चौक, सांई मंदिर तिराह, राजपुर, ओल्ड मसूरी रोड, कुठाल गेट से होते हुए मसूरी जाएंगे।

 रुड़की/सहारनपुर की ओर से आने वाले वाहन आईएसबीटी, शिमला बाईपास चौक, सेंट ज्यूड चौक, बल्लुपुर चौक, गढ़ी कैंट चौक, पोस्ट ऑफिस तिराहा, सीएसडी तिराहा, सर्किट हाउस चौकी, जोहड़ी गांव तिराहा, मसूरी रोड, कुठाल गेट से होते हुए मसूरी जाएंगे।

मसूरी से वापसी का रुट प्लान

मसूरी से हरिद्वार, ऋषिकेश, रुड़की और सहारनपुर जाने वाले के लिए वाहनों को मसूरी, कुठाल गेट, ओल्ड राजपुर रोड, सांई मंदिर तिराह, कृषाली चौक, आईटी पार्क, सहस्त्रधारा क्रॉसिंग, लाडपुर, 6 नंबर पुलिया, जोगीवाला से हरिद्वार, ऋषिकेश एवं हरिद्वार रोड से यू टर्न लेकर रुड़की और सहारनपुर जाना पडे़गा।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: टिहरी में शर्मनाक वारदात, बच्ची का अपहरण कर गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार, अन्य फरार...

वहीं, यातायात का दबाव बढ़ने पर आवश्यकतानुसार सिटी बस और विक्रमों का रुट डायवर्ट किया जायेगा। क्लेमन्टाउन से राजपुर जाने वाली सिटी बस सर्वे चौक से सहस्त्रधारा क्रॉसिंग, आईटी पार्क, कृषाली चौक, सांई मंदिर तिराह होते हुए राजपुर की ओर जाएगी। वहीं, राजपुर से ओरिएंट चौक आने वाले विक्रम नंबर 1 ग्रेट वैल्यू तिराहे से ही वापस किए जायेंगे। रिस्पना से परेड ग्राउंड आने वाले विक्रम नंबर 3 विक्रम आराघर टी-जक्शंन से ही वापस किए जाएंगे। आईएसबीटी, बसंत विहार से परेड ग्राउंड आने वाले विक्रम नंबर 5 और 8 रेलवे स्टेशन से ही वापस किए जायेंगे।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in देहरादून

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
2 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap