Connect with us

पहल: कोरोना के कहर, डेंगू के डंक से लड़ने को पालिका मैदान में, घर घर जाकर चलेगा अवेयरनेस प्रोग्राम

109e.g uttarakhand today
पहल: कोरोना के कहर, डेंगू के डंक से लड़ने को पालिका मैदान में, घर घर जाकर चलेगा अवेयरनेस प्रोग्राम

टिहरी गढ़वाल

पहल: कोरोना के कहर, डेंगू के डंक से लड़ने को पालिका मैदान में, घर घर जाकर चलेगा अवेयरनेस प्रोग्राम

2ads

ajax loader

देहरादून। कोरोना के कहर औऱ डेंगू के डंक पर प्रहार करने को मुनिकीरेती नगर पालिका मैदान में उतर चुकी है। दरअसल, कोरोना को लेकर पालिका पूर्व से ही सजग है।

IMG 20200628 WA0010

लेकिन अब बरसाती सीजन में डेंगू के डंक से निपटने के लिए भी पालिका ने पूरी तैयारी कर ली है। नगर पालिका मुनिकीरेती ने कोविड 19 वायरस से सुरक्षा के दृष्टिगत पूर्व से ही पुख्ता इंतजाम किए, रात्रि सेनिटाइजेसन हो या फिर अवेयर प्रोग्राम हर स्तर पर पालिका ने धरातल पर कार्य किया।

जिसकी पालिका क्षेत्र के लोग भी जमकर सराहना कर रहे हैं, इसी बीच अब मानसून की दस्तक भी हो चुकी है, ऐसे में पालिका ने डेंगू के प्रकोप से निपटने के लिए भी पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं।

IMG 20200628 WA0009

पालिका ने क्षेत्र में कोरोना से लेकर डेंगू रोग से बचाव एवम उसके उपचार को लेकर 20 सदस्यीय टीम का गठन कर लिया है। इस टीम का काम डोर टू डोर जाकर लोगों को जागरूक करना है।

इसके साथ सुरक्षा संसाधनों से भी पालिका लैस होती नजर आ रही है,,पालिका ने मोटर सेनिटाइजेशन मशीने तो पूर्व में ही मंगा ली थी, लेकिन अब दूषित पानी जमने वाली जगहों पर पानी की निकासी के लिए दो पंप मशीन भी मंगा ली हैं।

अधिशासी अधिकारी बद्री प्रसाद भट्ट ने बताया कि यह क्षेत्र में सुरक्षा के दृष्टिगत पालिका का लगातार प्रयास जारी है, इसको लेकर जनता के बीच अपनी ईमानदार औऱ कार्यकुशल छवि को रखने वाले पालिका अध्यक्ष रोशन रतूडी भी लगातार जनता के सुरक्षा को लेकर व्यक्तिगत प्रयास भी कर रहे हैं।

IMG 20200628 WA0008

इसके अलावा सभी जनप्रतिनिधियों ने भी पालिका का पूरा साथ दिया है। जिससे जनता हित मे कार्य करने को लेकर औऱ अधिक बल मिल रहा है। बताया कि पालिका क्षेत्र के क्वारन्टीन सेंटर में भी लगातार सुरक्षा कार्य किया जा रहा है।

जनता का मिल रहा पूरा सहयोग
पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने बताया कि पालिका के निर्देशों एवं सुझावों को जनता लगातार पालन करती आ रही है, जिससे बीमारियों से निपटने औऱ बचाव को लेकर किये जा रहे प्रयास सफलता की ओर अग्रसर हैं,

यंही नही उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह समय राजनीति नही बल्कि जनता हितों में कार्य को करने का है, बेकार की बयानबाजी न करते हुए इस वक्त एक जुट होकर लोगों को घातक बीमारी से बचाने के प्रयास किये जाना महत्वपूर्ण है।

Continue Reading
Advertisement

More in टिहरी गढ़वाल

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top