Connect with us
1598798368554

टिहरी गढ़वाल

अच्छी खबर: जल्द खुलेगा बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग, प्रशासन की तैयारी जोरों पर, डेढ़ माह से बंद है यातायात

ezgif.com resize

ajax loader

नरेंद्रनगर। वाचस्पति रयाल
सभी के लिए एक अच्छी खबर ये है कि पिछले डेढ़ माह से बंद ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 3 दिनों के भीतर वाहनों की आवाजाही के लिए फिर से खोल दिया जायेगा।

बता दें कि ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग(एन एच-58) पर कौडियाला-सिंगटाली से तोताघाटी तक लगभग 6 किमी० क्षेत्र में इतनी कठोरतम चट्टानें हैं कि जब इन्हें जेसीबी-पोकलैंड द्वारा नहीं तोड़ा जा सका तो केंद्र सरकार ने इन चट्टानों को ब्लास्टिंग द्वारा तोड़ने का आदेश दिया गया।

ऑल वेदर रोड निर्माण में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न ना हो, इसके लिए इस रूट पर पिछले डेढ़ महीने से पूर्व वाहनों की आवाजाही अब तक रोकी हुई है,

ब्लास्टिंग करने से पहाड़ अंदर तक हिल गए हैं, ब्लास्टिंग से बुरी तरह हिली पहाड़ी विगत सोमवार को कौड़ियाला के पास कुछ ही क्षण में ऐसे भरभरा कर गिरी कि जिसमें ऑल वेदर रोड पर काम कर रहे तीन मजदूरों की मलबे में दबकर मौत हो गई।

जिलाधिकारी टिहरी मंगेश घिल्डियाल ने यहां मौका मुआयना किया और ऑल वेदर कंस्ट्रक्शन कंपनी को काम की गति बढ़ाने के निर्देश दिए।

इस रूट पर पिछले डेढ़ माह से वाहनों की आवाजाही बंद होने से व्यासी,कौडियाला,साकिनधार, बच्छेरीखाल,तीनधारा आदि स्थानों पर होटल व्यवसाय ठप हो गया है।होटल मालिकों और होटल में काम करने वाले मजदूरों के सामने रोजी रोटी का गहरा संकट पैदा हो गया है।

इस रूट से यात्रा करने वाले यात्रियों,पर्यटकों,श्रद्धालुओं,होटल मालिकों,मजदूरों,वाहन चालकों सहित सभी के लिए एक अच्छी खबर ये है कि जिला अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने उम्मीद जताई है कि कार्य की गति को देखते हुए,अगले 3 दिनों के भीतर
ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए खोले जाने की पूरी उम्मीद है।

Continue Reading
Advertisement

More in टिहरी गढ़वाल

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap