Connect with us
5D074DB6 5368 45AE A3C3 E613C547BD44

उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग-मौसम विभाग ने जारी किया 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट। कल रहेंगे इन-इन जिलों में रहेंगे स्कूल बंद ..पढ़िये पूरी खबर

ezgif.com resize

ajax loader

UT-: पौड़ी-मौसम विभाग ने जारी किया 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट। बारिश की चेतावनी के मद्देनजर जिलाधिकारी पौड़ी ने कल जनपद के सभी शासकीय तथा गैर शासकीय विद्यालयों ( कक्षा 1 से कक्षा 12) के साथ ही अगंनबाडी केन्द्रो को बन्द रखने के निर्देश जारी किये हैं।

नैनीताल मे भी भारी बारिश की आशंका के चलते कल स्कूल बंद रहेंगे ।जिलाधिकारी ने 19 अगस्त को स्कूल बंद रखने के लिए निर्देश दिए हैं। एक से लेकर 12 तक सभी निजी और सरकारी विद्यालय बंद रहेंगे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देख कर DM ने यह निर्देश दिए।

 

देहरादून मे भी मौसम विभाग द्वारा जारी की गई भारी बारिश की चेतावनी को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी सी रविशंकर ने जनपद में संचालित कक्षा 1 से कक्षा 12 तक के समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालय एवं समस्त आंगनवाड़ी केंद्रों पर 19 अगस्त 2019 को 1 दिन का अवकाश घोषित किया है।उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने क्षेत्र में तथा मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास को जनपद में उक्त आदेशों का अनुपालन करने के निर्देश दिए हैं।

चंपावत के जिलाधिकारी ने भी कल आंगनवाड़ी तथा 1:00 से 12 तक की स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है। साथ ही अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ मे भी कल स्कूल बंद रहेंगे।

मौसम पूर्वानुमान व जनपद में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी गैर सरकारी विद्यालयों व आंगनबाड़ी केन्द्रों में 19 अगस्त सोमवार को अवकाश घोषित किया है

जिलाधिकारी उत्तरकाशी ने तहसील स्तर पर उपजिलाधिकारी,एसडीआरएफ,व सड़क महकमें के अधिकारियों को अर्लट मूड पर रहने के निर्देश दिए हैं तथा रेखी विभाग व उप निरीक्षकों को अपने-अपने क्षेत्रों में अनिवार्य रूप से रहने व क्षेत्र की रिर्पोट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसील स्तर पर आस्का लाईट, सेटेलाईट फोन व आपदा उपकरणों को चालू हालात में रखने के निर्देश दिए। ताकि आपात स्थिति में इन उपकरणों का किसी भी समय उपयोग किया जा सके। उन्होंने कहा कि संबंधित राजस्व उप निरीक्षक अपने क्षेत्र की नदियों,बरसाती गाड़ गदेरों पर भी विशेष नजर बनाएं रखेंगे।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

More in उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap