Connect with us

Big News: सीएम धामी ने बताई भविष्य की योजनाएं, केदारपुरी के लिए 250 करोड़ की स्वीकृति…

उत्तराखंड

Big News: सीएम धामी ने बताई भविष्य की योजनाएं, केदारपुरी के लिए 250 करोड़ की स्वीकृति…

हरिद्वारः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज हरिद्वार दौरे पर रहे। जहां उन्होंने ऋषिकुल आयुर्वेदिक कॉलेज में स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव पर आयोजित संवाद कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि केदारपुरी में 400 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास हुआ है। केदारपुरी में आस्था पथ बन चुका है तथा चिकित्सालय व अतिथि गृह आदि बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि वहां दूसरे चरण के कार्य चल रहे हैं तथा तीसरे चरण के कार्यों का प्रारम्भ आगामी अप्रैल, 2022 तक हो जायेगा। उन्होंने कहा कि बद्रीनाथ का मास्टर प्लान बन गया है, जिसके लिये 250 करोड़ रूपये की स्वीकृत हो चुके हैं तथा वहां भी जल्दी ही कार्य प्रारम्भ होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Big News: 21 जनवरी को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, जारी हो सकती है उत्तराखंड के प्रत्याशियों की सूची...

आपको बता दें कि कार्यक्रम में काफी संख्या में साधु-संत और सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने लोगों से सीधे संवाद भी किया। साथ ही उत्तराखंड को आगे बढ़ाने के लिए सभी लोगों से सुझाव भी लिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में आगामी मार्च 2022 तक अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों के आयोजनों की योजना बनाई गयी है, जिसमें लगातार नये-नये विचारों की श्रृंखला सामने आ रही है। ऐसे आयोजनों से अमृत निकलेगा, गति मिलेगी तथा रास्ता मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Big News: टिहरी में घनसाली के ग्रामीणों ने विधानसभा चुनाव का किया बहिष्कार, की ये मांग...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने काशी विश्वनाथ का उल्लेख करते हुये कहा कि काशी में काफी अंतर आया है। पहले गंगा घाट से रास्ता नहीं मिलता था, आज वह संकरा रास्ता, हाईवे का रूप धारण कर चुका है। आज काशी दिव्य व भव्य बन चुकी है। उन्होंने कहा कि मैं 1998 के बाद विगत दिनों अयोध्या गया था, अयोध्या दुनिया के नक्शे का प्रमुख स्थान होगा। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारा देश हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है। आगामी 2025 तक लक्ष्य है कि उत्तराखंड को भारत का श्रेष्ठ राज्य बनाया जाए। भारत में नंबर-1 के राज्यों में उत्तराखंड को स्थान मिले। इस दिशा में भी यह संवाद कार्यक्रम संजीवनी का कार्य करेगा। आगामी दिनों में इन सुझावों को मद्देनजर रखते हुए उत्तराखंड में प्रगति के कार्य सरकार की ओर से किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Big News: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया इंकार, जेपी नड्डा को लिखा ये पत्र...

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap