Connect with us

Big News: उत्तराखंड में लगा नाइट कर्फ्यू, शासन ने लगाई ये पाबंदियां, पढ़े गाइडलाइन…

उत्तराखंड

Big News: उत्तराखंड में लगा नाइट कर्फ्यू, शासन ने लगाई ये पाबंदियां, पढ़े गाइडलाइन…

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर शासन सतर्क हो गया है। उत्तराखंड में भी नाइट कर्फ्यू ललगाने का ऐलान कर दिया है। नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर उत्तराखंड में भी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं । मुख्य सचिव ने यह संशोधित एसओपी जारी की है । आदेश के तहत प्रदेश में रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान विक्रम और टैक्सी को 24 घंटे संचालित होने की अनुमति रहेगी। साथ ही इमरजेंसी में निजी वाहन वेध आईडी के साथ संचालित हो सकेंगे। साथ ही आवश्यक सेवाएं 24 घंटे हो सकेंगी संचालित रहेंगी। इसके तहत विभिन्न दिशा निर्देश जारी किए गए हैं । इन दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने के लिए सभी जिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासन को निर्देशित किया गया है । यह दिशानिर्देश अगले आदेशों तक प्रभावी रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड कांग्रेस को BJP देगी आज बड़ा झटका, ये विधायक बीजेपी में होंगे शामिल...

इन्हें मिलेगी छूट

  • सभी स्वास्थ्य सेवाएं (AYUSH सहित) (24×7) संचालित रहेंगी. सभी चिकित्सा कर्मियों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य अस्पताल सहायता सेवाओं के लिए परिवहन की अनुमति है. तेल और गैस क्षेत्र, जिसमें उत्पादों का उत्पादन, परिवहन, वितरण, भंडारण और फुटकर बिक्री शामिल है, जैसे- पेट्रोल, डीजल, मिट्टी का तेल, रसोई गैस आदि व्यवस्थाएं सुचारू रहेंगी. पेट्रोल पंप, एलपीजी, पेट्रोलियम और गैस खुदरा और भंडारण आउटलेट के लिए अनुमति है।
  • राज्य स्तर पर बिजली का उत्पादन, पारेषण और वितरण सेवाएं जारी रहेंगी और डाकघरों सहित डाक सेवाएं जारी रहेंगी। दूरसंचार इंटरनेट सेवाएं प्रसारण और केबल सेवाएं/डीटीएच और ऑप्टिकल फाइबर सेवाएं जारी रहेंगी। कोल्ड स्टोरेज और वेयर हाउसिंग सेवाएं जारी रहेंगी।
  • सार्वजनिक परिवहन का राज्य के अंदर एवं बाहरी राज्यों से आवागमन राज्य परिवहन विभाग द्वारा पूर्व में जारी एसओपी के अधीन जारी रहेगा। सभी मालवाहक वाहनों (लदे हुए अथवा खाली) को राज्य और अंतर्राज्यीय आवागमन के साथ सामग्री के परिवहन तथा लोड करने/उतारने की अनुमति है. सभी माल वाहक वाहनों को सामग्री लोड या अनलोड करने की अनुमति होगी एवं समस्त होलसेलर / रिटलेर दुकानों को गोदामों में सामान को लोड करने/उतारने की दैनिक रूप से (24×7) अनुमति है।
  • रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों से एयरपोर्ट बसों/ टैक्सियों/ऑटो रिक्शा आदि यात्री वाहनों को वैध यात्रा दस्तावेज/टिकट प्रदर्शित करने पर ही आवागमन (24×7) दी जाएगी।  विक्रम, ऑटो और टैक्सी को यात्रा की अनुमति (24×7) है।
  • प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सदस्यों को वैध आईडी कार्ड के साथ SOPs और COVID प्रोटोकॉल के अनुसार वाहनों में जाने की अनुमति (24×7) होगी. आवश्यक सेवाओं, आपातकालीन और COVID-19 प्रबंधन में शामिल सरकार/स्थानीय निकायों या अधिकृत संगठन के सभी वाहनों को चलने की अनुमति (24×7) होगी।
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड चुनावः BJP आज जारी करेंगी प्रत्याशियों की पहली सूची, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव...

 

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
15 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap