Connect with us

Bulli Bai App: बुल्ली बाई ऐप का भंडाफोड़, मुस्लिम महिलाओं की बोली लगाने वाले ऐप की मास्टरमाइंड श्वेता गिरफ्तार…

उत्तराखंड

Bulli Bai App: बुल्ली बाई ऐप का भंडाफोड़, मुस्लिम महिलाओं की बोली लगाने वाले ऐप की मास्टरमाइंड श्वेता गिरफ्तार…

मुस्लिम महिलाओं को टारगेट करके अपमानित करने वाले बुल्ली बाई ऐप का भंडाफोड़ हो चुका है। इस मामले में 21 साल के इंजिनियरिंग स्टूडेंट और 18 साल की श्वेता सिंह को गिरफ्तार किया गया है। उत्तराखंड की निवासी श्वेता इस मामले की मास्टरमाइंड बताई जा रही है, जिसे मुंबई पुलिस की साइबर सेल गिरफ्त में लेकर पूछताछ कर रही है।

उत्तराखंड के ऊधमसिंहनगर जिले की निवासी श्वेता सिंह का नाम सुर्खियों में आ गया है। मुस्लिम महिलाओं की फोटो को एडिट करके इंटरनेट पर वायरल करने और बुल्ली बाई नामक ऐप पर नीलामी के मामले की मास्टरमाइंड श्वेता के मां और पिता का निधन हो चुका है। तीन बहनों और एक भाई का यह परिवार आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: लंबे समय का इंतजार हुआ खत्म, अभी-अभी उत्तराखंड में बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों लिस्ट, देखिए...

मां-पिता की हो चुकी है मौत

बोर्ड परीक्षा के बाद इंजिनियरिंग एंट्रेस की तैयारी में लगी श्वेता के पिता की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले साल ही हो गई थी। बचपन में ही श्वेता अपनी मां को भी खो चुकी हैं। 2011 में कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई थी। प्रदेश सरकार की तरफ से कोरोना में मरने वालों के परिवार को मिलने वाली अनुकंपा राशि से भाई-बहनों का खर्चा चलता है।

3 बहनें और एक भाई की फैमिली

उत्तराखंड सरकार की तरफ से वात्सल्य योजना के तहत मिलने वाले 3 हजार रुपये और पिता जिस कंपनी में काम करते थे, वहां से मिलने वाली राशि से खर्चा चलता है। श्वेता की बड़ी बहन बी कॉम की स्टूडेंट हैं। श्वेता की इच्छा इंजिनियर बनने की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भाई-बहन श्वेता को मोबाइल पर ज्यादा समय देखने को लेकर अक्सर टोका करते थे।

उत्तराखंड से हिरासत में ली गई इस महिला को ट्रांजिट रिमांड के बाद क्राइम ब्रांच मुंबई लेकर आएगी। इस बात की भी संभावना है कि दोनों ही आरोपियों को मुंबई पुलिस आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है। पुलिस को जानकारी मिली है कि श्वेता और बेंगुलुरु के विशाल की दोस्ती सोशल मीडिया के जरिए हुई थी।

ऐप में मुस्लिम महिलाओं की बोली

गौरतलब है कि बुली बाई ऐप के जरिए मुस्लिम समुदाय की महिलाओं की तस्वीरें लगाकर उनकी कथित तौर पर बोली लगाने का आरोप है। इस मामले में शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी की शिकायत पर पश्चिम प्रादेशिक क्षेत्र साइबर पुलिस ने गिटहब पर होस्ट किए गए ‘बुल्ली बाई’ ऐप डिवेलपर के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया गया था।

दिल्ली पुलिस ने भी मांगी डिटेल

दिल्ली पुलिस ने भी यह मोबाइल ऐप डिवेलप करने वाले की जानकारी मांगी है। साथ ही, ट्विटर को इससे जुड़ा आपत्तिजनक कंटेंट हटाने को कहा है। इससे पहले, दिल्ली महिला आयोग चीफ स्वाति मालीवाल ने डिप्टी पुलिस कमिश्नर, साइबर क्राइम सेल को 6 जनवरी को तलब कर दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। आयोग ने दिल्ली पुलिस से ‘सुल्ली डील’ और ‘बुली बाई’ दोनों मामलों में गिरफ्तार लोगों की लिस्ट और कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap