Connect with us

देहरादून

निष्ठा: इंदिरा की शहादत, पटेल की जयंती पर कांग्रेस ने तीर्थनगरी में किए पुष्पअर्पित

ऋषिकेश। कृष्णा कोठारी।
पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गाँधी की शहादत दिवस व लौह पुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल के जन्मदिवस पर कांग्रेस जन सहायता कार्यालय श्यामपुर में स्व० इंदिरा गांधी जी एवं सरदार बल्ब भाई पटेल के चित्र पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देकर याद किया ।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि आज सम्पूर्ण देश में लौह पुरूष भारत रत्न सरदार बल्लभभाई पटेल के जन्मदिवस पर व भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री आयरन लेडी इंदिरा गांधी के शहादत दिवस पर उनको श्रद्धांजली देकर याद किया जा रहा है

और प्रत्येक ज़िला मुख्यालयों में किसान अधिकार दिवस मनाया जा रहा है क्योंकि आज देश वासियों को अन्न खिलाने वाला आज खुद मुसीबत में है परन्तु केन्द्र सरकार हिटलर के रूप में काम कर रही है आज इस मौक़े पर देश के सभी कांग्रेस कार्यकर्ता किसानों के साथ खड़े है।

यह भी पढ़ें 👉  ACCIDENT: यहां तेज रफ्तार ने लील ली देहरादून के दो सगे भाईयों की जिंदगी, मचा कोहराम....

किसानों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने के लिये हरपल तैयार है, जहां एक ओर दोनों विभूतियों ने देश की सम्मपत्तियों को बनाने का काम किया वहीं भाजपा सरकार उन्हीं सम्पत्तियों को बेचने का काम कर रही है, जोकि शर्मनाक है, हम सभी इंदिरा गांधी व सरदार पटेल को नमन् कर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं।

पूर्व मंडी सभापति जय सिंह रावत व बेघर प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विजयपाल रावत ने कहा कि दोनों ही महान शख़्सियतों के बलिदान को देश नहीं भुला सकता उन्होंने जिस खुशहाल देश का सपना संजोया व बनाया था उस सपने को तोड़ने का कार्य भाजपा कर रही है आज किसान खेतों की जगह सड़कों पर बैठने को मंज़ूर हो गया है परन्तु सरकार ने आँखों और कानों में पट्टी बांधे हुई है ।

यह भी पढ़ें 👉  शुरुआत: अब गढ़वाली,कुमाऊं और जौनसारी भाषा का भी होगा इस विश्वविद्यालय में कोर्स, पढ़िए...

महिला कांग्रेस नेता रमा चौहान ने कहा कि हम बचपन से ही इंदिरा गांधी व सरदार बल्लभभाई पटेल का नाम सुनते आ रहे हैं और उनके किये गये कार्यों से देश उन्नति की ओर आगे बढ़ा है परन्तु आज पिछले कुछ वर्षों से सत्ता में बैठी सरकार सत्ता के मद में चूर होकर देश को पीछे ले जाने का काम कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  जिम्मेदारी: इन तीन IPS को ये मिली जिम्मेदारी, कहां हुई तैनाती, पढ़िए...

आज हम किसान अधिकार दिवस मना रहे हैं और किसानों के हक की लड़ाई के लिये व इंदिरा व पटेल के सपनों के भारत को संजोने के लिये हम सब कांग्रेस जन आंदोलनरत हैं ।

इस मौके पर भगवती सेमवाल,विजयपाल रावत, सत्येन्द्र सिंह रावत,आशा सिंह चौहान,धर्मराज सिंह पुण्डीर,खेम सिंह बिष्ट,गोकुल रमोला,देवेन्द्र बैलवाल,राकेश गौड, दिनेश रावत, मनोज पंवार,विशाल सजवाण,नीरज शर्मा,धर्मेंद्र सिंह,निर्मल सिंह रांगड, किसान कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष विजयपाल सिंह पंवार,गौरव कुमार ,गौरव राणा,तनवीर सिंह,प्रिंस सक्सेना,रोहित नेगी,शिवेक बलूनी आदि मौजूद थे ।

Latest News -
Continue Reading

More in देहरादून

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link
Powered by Social Snap