Connect with us

कोरोना विस्फोट: उत्तराखंड में 12 हज़ार पार कोरोना के एक्टिव केस, टिहरी सीएमओ ने जनता से की ये अपील…

उत्तराखंड

कोरोना विस्फोट: उत्तराखंड में 12 हज़ार पार कोरोना के एक्टिव केस, टिहरी सीएमओ ने जनता से की ये अपील…

टिहरी: उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ दिनों-दिन बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 3200 नए मामले मिले हैं, जबकि तीन मरीजों की मौत भी हुई है। वहीं, राज्‍य में एक्‍टिव केस 12349 पहुंच गए हैं। जहां देहरादून कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। वहीं वर्तमान समय में टिहरी जिले में 120 एक्टिव केस हैं, जिसमें 40 लोग ऋषिलोक में क्वारंटाइन हैं और 80 लोग होम आइसोलेशन में हैं। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए टिहरी मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजय जैन ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड में चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, इस विधायक ने थामा बीजेपी का दामन...

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कोरोना संक्रमण दर 11.48 प्रतिशत पहुंच गई है। आज शुक्रवार को देहरादून में सबसे अधिक 1030 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा हरिद्वार में 543, नैनीताल में 494, ऊधमसिंह नगर में 429, पौड़ी में 131, चंपावत में 46, अल्मोड़ा में 165, पिथौरागढ़ में 58, टिहरी में 112, बागेश्वर में 38 व चमोली में 40 लोग संक्रमित मिले हैं। उत्‍तराखंड में कोरोना के सक्रिय मामलों की 12 हजार से अधिक यानी 12349 पर पहुंच गई है। देहरादून में सबसे अधिक 5199 सक्रिय मामले हैं। इसके अलावा नैनीताल में 1936, हरिद्वार में 2010 और ऊधमसिंह नगर में 1091 सक्रिय केस हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: लंबे समय का इंतजार हुआ खत्म, अभी-अभी उत्तराखंड में बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों लिस्ट, देखिए...

बता दें कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि समय-समय पर उत्तराखंड सरकार के द्वारा जो भी नए गाइडलाइन व दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं, उनका सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। वहीं 5 टीमें बॉर्डर पर जांच कर रही हैं, जिनमें से तीन टीमें मुनिकीरेती में, एक टीम नगुन में, एक टीम रौतु की बेली में एवं एक टीम चंबा में बाहर से आने वाले यात्रियों की कोविड टेस्टिंग कर रही है। रोज लगभग 700 से 800 यात्रियों की टेस्टिंग की जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जनता से पैनिक न होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कुछ लक्षण दिखते हैं तो नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर तुरंत जांच करानी चाहिए। वहीं लोगों कोरोना को हराने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: टिहरी में शर्मनाक वारदात, बच्ची का अपहरण कर गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार, अन्य फरार...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
6 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap