Connect with us
1595995625083
सावधान: इंसान की गैस से भी फैल सकता है कोरोना

उत्तराखंड

सावधान: इंसान की गैस से भी फैल सकता है कोरोना, कैसे जानिए

ezgif.com resize

ajax loader

देहरादून। इंसान की गैस (पाद) से भी कोरोना फैल सकता है। यह हम नहीं बल्कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के रहा है।

एक मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर कोरोना महामारी पूरे विश्व में डर का माहौल पैदा करते जा रही है, इस पर बार-बार डब्ल्यूएचओ कई बयान भी जारी कर रहा है, डब्ल्यूएचओ कभी याद करता है कि काम से कोलारस हो सकता है तो कभी कहता है कि आंख से हो सकता है।

डब्ल्यूएचओ ने एक नई जानकारी साझा की है जिसमें उसने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति कुछ देर पहले वहां पाद कर गया है और वह कोरोना संक्रमित है तो उसके पाद को सूंघने के बाद आपको भी कोरोना वायरस हो सकता है।

डब्ल्यूएचओ ने बताया कि इंसानी शरीर में बनने वाले गैस साथ कई तरह की रसीली भाप भी बाहर आती है।

उस रसीली भाग में कई प्रकार के अनु और कीटाणु भी शामिल होते हैं। ठीक उसी प्रकार कोरोना वायरस भी उस भाप के साथ शरीर से बाहर आता है।यदि 10 मिनट के भीतर कोई व्यक्ति वहां से गुजरता है उस भाप को सूंघ जाता है तो उसके नाथ के माध्यम से कोरोना से शरीर में प्रवेश कर जाएगा।

इस बात की जानकारी देते हुए डब्ल्यूएचओ ने बताया कि इंसानी पाद हवा में 10 मिनट तक मौजूद रह सकता है। डब्ल्यूएचओ के डायरेक्टर जनरल तेड्रोस बताया कि
” यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के उस जगह से गुजरेगा तो उसे कोरोना संक्रमित होने से कोई नहीं बचाएगा।

साथ ही साथ इस प्रकार एक से ज्यादा व्यक्तियों के संक्रमित होने की संभावना बनी रहती है, इस बात को बताते हुए टेड्रोस ने कहा कि “इस चीज से बचने का कोई उपाय नहीं है,

यदि आप को सुरक्षित रहना है तो मास्क लगाकर ही रखना होगा। यदि आप मास नहीं लगाएंगे यह बीमारी आपको किसी भी माध्यम से हो सकती है।

Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap