Connect with us
1598406776785
साइबर ठगों की कमर तोड़ रही मित्र पुलिस

पौड़ी गढ़वाल

अच्छी खबर: साइबर ठगों की कमर तोड़ रही मित्र पुलिस, ताबड़तोड़ मामलों के खुलासे,जानिए कंहा

ezgif.com resize

ajax loader

पौड़ी। जिले में उत्तराखण्ड पुलिस इन दिनों साइबर ठगों की कमर तोड़ रही है। पुलिस ने हाल ही में कुछ मामलों के ताबड़तोड़ खुलासे कर पीड़ितों को उनकी ठगी गई रकम को लौटाने का कार्य किया है। ऐसे में साइबर ठगों की जनपद में जमी जड़ें धीरे धीरे खोखली होती नजर आ रही हैं।

पूरे मामले में जिले की कप्तान पी रेणुका देवी का कहना है कि साइबर ठगों से निपटने के लिए पुलिस तैयार है।

जबकि इसके साथ लोगों को भी जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि स्थानीय निवासियों को साइबर ठगी से बचाना उनकी प्राथमिकता मे शामिल है।

उल्लेखनीय है कि बीते 20 अगस्त को गांधी मार्ग कोटद्वार निवासी अनुज बिष्ट के एकांउट से 86562 धनराशि निकाल दी थी। किसी व्यक्ति ने फोन पर स्वयं को बैंक कर्मी बताते हुए क्रेडिट कार्ड नंबर पूछ लिया था।

अनुज ने जैसे ही क्रेडिट कार्ड के बारे में उक्त व्यक्ति को पूरी जानकारी दी तो अनुज के एकांउट से धनराशि साफ कर दी गई। अनुज की शिकायत पर पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए लेनदेन की पूरी जानकारी जुटाई।

जांच में पता चला की आरोपित व्यक्ति ने क्रेडिट कार्ड का प्रयोग का ऑन लाइन शॉपिंग से ज्वैलरी खरीदी है। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़ित के खाते से कटी धनराशि वापस लौटाई।

कुछ दिनों पूर्व पुलिस ने कोटद्वार निवासी मानसी गोयल की खाते से कटी राशि 4735 व सुमित कुमार के खाते से कटी राशि 1500 भी त्वरित कार्यवाही करते हुए वापस लौटाई।

साइबर ठगों के लिए काल बनकर आई जिले की एसएसपी की इस कार्यशैली से एक बात तो स्पष्ट होती नजर आ रही है कि पहाड़ों में बसे भोले भाले लोग जल्दी से साइबर क्रिमनलों के लपेटे में नहीं आएंगे।

एसएसपी पी रेणुका देवी ने कहा कि साइबर ठगी से स्थानीय निवासियों को बचाना उनकी प्राथमिकता है। साइबर ठगी के मामलों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Continue Reading
Advertisement

More in पौड़ी गढ़वाल

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap