Connect with us

देहरादून

खुशखबरी: देश के लिए दमखम दिखाने वाले हो जाएं तैयार, जल्द आ रही है युवाओं के लिए सेना की भर्ती

देहरादून: सेना में भर्ती होने का सपना देख रहे युवाओं का इंतजार अब खत्म हुआ। प्रदेश के युवाओं के लिए 2020 का आखिरी महीना खुशियों के साथ गुजरेगा। गढ़वाल के युवाओं का सेना में भर्ती होने का एक बेहद सुनहरा मौका कोरोना काल के बीच में आया है।

प्रदेश के नौजवानों का भारतीय सेना के प्रति जुनून तो पूरा देश जनता है, यही कारण है कि भारतीय सेना में प्रदेश की हिस्सेदारी सबसे अधिक है। सेना भर्ती रैली में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं, ओर प्रतिभागी 4 दिसंबर तक आवेदन पत्र भर सकते हैं।

तत्पश्चात 5 और 6 दिसंबर को प्रतिभागियों के रजिस्टर्ड मेल ईडी पर एडमिट कार्ड भेजे जाएंगे। कोटद्वार के विक्टोरिया क्रॉस गब्बर सिंह कैंप में 20 दिसंबर से 2 जनवरी तक भर्ती रैली का आयोजित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  जिम्मेदारी: इन तीन IPS को ये मिली जिम्मेदारी, कहां हुई तैनाती, पढ़िए...

भर्ती कार्यालय लैंसडाउन की ओर से युवाओं के लिए गाइडलाइन भी जारी की गई है। 20 दिसंबर से कोटद्वार में आयोजित भर्ती रैली में टिहरी, पौड़ी,  रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, हरिद्वार, देहरादून जिले के युवा प्रतिभाग करेंगे। भर्ती कार्यालय लैंसडाउन द्वारा जारी की गईं गाइडलाइन के मुताबिक रैली में प्रतिभाग करने वाले युवकों को सबसे पहले कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी और उनको अपने साथ में फेस मास्क, हैंड ग्लव्स, सैनिटाइजर एवं पानी की बोतल भी लाना अनिवार्य होगा।

निम्न वेबसाइट

http://www.joinindianarmy.nic.in आप अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं। अन्य जानकारी हेतू भी आप वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं। कर्नल विनीत वाजपेयी ने बताया कि आवेदन केवल इस वेबसाइट से ही होगा। युवा किसी जालसाज के झांसे में न आएं ओर अन्य युवाओं से पैसे लेकर भर्ती का झांसा देने वाले लोगों से भी सावधान रहने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  शुरुआत: अब गढ़वाली,कुमाऊं और जौनसारी भाषा का भी होगा इस विश्वविद्यालय में कोर्स, पढ़िए...

यह भी पढ़िए

दुःखद: पहाड़ हादसा, बोलेरो खाई में गिरी,दो की मौत, दो घायल

उत्तरकाशी। जखोल मोटर मार्ग पर एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, बताया जा रहा है कि दो लोगों की मौके पर मौत हो गई है। जबकि 2 लोग घायल हो गए हैं जिन्हें 108 की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है ।

यह भी पढ़ें 👉  ACCIDENT: यहां तेज रफ्तार ने लील ली देहरादून के दो सगे भाईयों की जिंदगी, मचा कोहराम....

प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील मोरी के जखोल मोटर मार्ग पर एक बोलेरो वाहन  संख्या-UK-10 TA-0778 दुर्घटनाग्रस्त  हो गया है।पुरोला से जखोल  ग्राम पावँतल्ला से 01 किमी0 पीछे स्थान गुंयाघाटी के पास यह बुलोरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस हादसे में  2 लोगों की घटना स्थल पर मृत्यु हो गई है।

जबकि 2  लोग गंभीर  घायल हुये है, पुलिस, 108 सेवा मौके पर मौजूद हैं। गम्भीर घायलों को  108 के माध्यम से   मोरी के   CHC मोरी में लाया गया जहा घायलों का उपचार चल रहा है। हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाए हैं। और ना ही मृतकों और घायलों का नाम पता चल पायाा है।

Latest News -
Continue Reading

More in देहरादून

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
5 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap