Connect with us

सावधान: तीसरी लहर कहीं बरपा न दे कहर, देहरादून में एक बालक में मिले कोरोना के लक्षण…

उत्तराखंड

सावधान: तीसरी लहर कहीं बरपा न दे कहर, देहरादून में एक बालक में मिले कोरोना के लक्षण…

देहरादूनः उत्तराखंड में कोरोना वायरस की तीसरी लहर के अब संकेत मिलने लगे हैं। जहां राज्य में रोजाना कोरोना के मामले बढ़ने लगे है, वहीं अब राजधानी देहरादून में एक 12 साल का बच्चा कोरोना संक्रमित मिला है। बच्चे के संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। अस्पताल में रोजाना चार से पांच बच्चे विभिन्न बीमारियों को लेकर भर्ती हो रहे हैं।

बता दें कि अस्पताल में भर्ती होने से पहले सबका कोरोना टेस्ट कराया जाता है। इसी टेस्ट के दौरान बच्चे में कोरोना की पुष्टि हुई है। बच्चे के माता- पिता यूपी के एक जिले के है। दून अस्पताल के पीआईसीयू में बच्चा बुधवार को इमरजेंसी में आया था। जिसके बाद उसे भर्ती किया गया। बताया जा रहा है बच्चे को सात दिन से बुखार था। कोरोना जांच कराने वह संक्रमित पाया गया है। हालांकि बच्चे को ऑक्सीजन की जरूरत नहीं है और अब हालत सामान्य है। बच्चे को सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है और विशेष निगरानी में बच्चे को रखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले इस विधायक ने दिया अपने पद से इस्तीफा, जानिए क्या है मामला...

गौरतलब है कि अस्पताल में एक माह बाद कोई बच्चा संक्रमित पाया गया है। जिससे विभाग में हड़ंकप मच गया हैं, क्योंकि अस्पताल में रोजाना चार से पांच बच्चे विभिन्न बीमारियों को लेकर भर्ती हो रहे हैं। डॉक्टर ने अपील की है कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए अभिभावक सावधानी बरते है। घर से निकलने से पहले मास्क एवं सेनेटाइजर का प्रयोग करें। घर में वापस आने पर नहा धोकर ही बच्चों से मिलें यदि बच्चे को बुखार, नजला खांसी हो या बच्चा गुमसुम नजर आएं तो उसे तुरंत डाक्टर को दिखाने की अपील की गई है। साथ ही साफ- सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: सीएम धामी ने ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे बच्चों को दी सौगात, शुरू किया ज्ञानवाणी चैनल...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
19 Shares
Copy link
Powered by Social Snap