Connect with us
1599724044332

देहरादून

एक्शन: सहयोग नहीं तो पुलिस करवाई झेलेंगे लोग, स्वास्थ्य विभाग एक्शन मोड में, अपील के बावजूद भी सजग नहीं लोग

ezgif.com resize

ajax loader

देहरादून। सावधान स्वास्थ्य विभाग एक्शन मोड में आ गया है। कोरोना वायरस के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन से अभद्रता के साथ उन्हें जांच के लिए सैंपलिंग कराने में सहयोग न करने पर कानूनी प्रक्रिया झेलनी पड़ सकती है।

आपको बतादें, पिछले कुछ समय से मुनिकीरेती क्षेत्र में कोरोना विस्फोट हो गया। धीरे धीरे यंहा कम्युनिटी ट्रांसमिशन के तहत मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं, ऐसे में जिलाधिकारी टिहरी के निर्देशों पर क्षेत्र के प्रत्येक परिवार के सदस्यों का कोविड 19 टेस्ट होना आवश्यक रूप में रखा गया है।

लेकिन कुछ लोग इन सब निर्देशों का पालन करना तो दूर बल्कि तरह तरह की बातों का प्रचार प्रसार कर लोगों को असमंजस में डाल रहे हैं।

यही नहीं सैंपलिंग लेने गए स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ भी लोग अभद्रता करने से गुरेज नहीं कर रहे। यंहा तक कि क्वारन्टीन सेंटरों में अव्यवस्थाओं का हवाला देकर भी लोग प्रशासन को बदनाम करने में जुट गए हैं, यह सिर्फ चंद वह लोग हैं जो राजनीति की आड़ में अपने दबदबे को लोगों के बीच बनाये रखना चाहते हैं।

लेकिन अपने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने में जुटे यह लोग प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की अपील के बावजूद भी नहीं माने तो अब स्वास्थ्य विभाग एक्शन मोड में आ गया है। स्वास्थ्य प्रभारी चिकित्सा डॉक्टर जगदीश जोशी ने कहा कि लोग गलत गलत धारणाएं मन मे पाल चुके हैं,

जिसको लेकर सैंपलिंग करवाने में कुछ लोगों का सहयोग नहीं मिल रहा है। ऐसे में इन लोगों पर कानूनी प्रक्रिया के तहत महामारी एक्ट और आपदा अधिनियम के तहत करवाई की जाएगी।

उन्होंने लोगों से अपील भी की है कि लोग किसी की बातों में न आकर स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन का पालन करें, अन्यथा कानूनी प्रक्रिया से गुजरना पड़ सकता है।

Continue Reading
Advertisement

More in देहरादून

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap