Connect with us

ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए थर्टी फर्स्ट की रात होने वाली पार्टियों के लिए नई गाइडलाइन, जानिए…

उत्तराखंड

ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए थर्टी फर्स्ट की रात होने वाली पार्टियों के लिए नई गाइडलाइन, जानिए…

ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देहरादून जिले में थर्टी फर्स्ट की रात होने वाली पार्टियों में भीड़ पर नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी की है। पुराने आदेश को निरस्त करते हुए जिला प्रशासन की ओर से नया आदेश जारी किया है। अब सामान्य आयोजन की तरह लोग बुलाए जा सकेंगे। वहीं रात दस बजे तक आयोजन करने की समय की पाबंदी भी हट गई है। ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिले की गाइड लाइन जारी होते ही अगले दिन शासन से गाइड लाइन जारी की। 25 दिसंबर को जारी राज्य सरकार की गाइडलाइन से पहले भीड़ या त्योहारों पर नियंत्रण के लिए कोई गाइडलाइन नहीं थी। ऐसे में डीएम ने 24 दिसंबर की रात जिले के लिए गाइड लाइन जारी की थी। जिसमें बढ़ते संक्रमण पर लगाम के लिए फोकस किया गया था। आदेश के तहत क्रिसमस और थर्टी फर्स्ट की रात होने वाले आयोजनों में 100 से ज्यादा लोग नहीं बुलाए जा सकते थे। वहीं पार्टी जैसे आयोजन भी रात दस बजे तक करने की छूट दी गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड में चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, इस विधायक ने थामा बीजेपी का दामन...

इस गाइडलाइन के आते ही होटल, रेस्त्रा, बार और क्लब संचालक परेशान थे। अब राज्य की गाइडलाइन आने पर डीएम ने रविवार को आदेश करते हुए 24 दिसंबर को जारी आदेश को वापस ले लिया है। डीएम डा. आर राजेश कुमार ने बताया कि जिले में अब राज्य की गाइड लाइन प्रभावी रहेगी। राज्य की गाइड लाइन में आयोजन में लोगों की संख्या और आयोजन के समय पर कोई रोक नहीं है। आपको बता दें कि देहरादून जिला प्रशासन की ओर से थर्टी फर्स्ट और नए साल के जश्न को लेकर जारी गाइडलाइन का असर मसूरी में पर्यटन कारोबार पर पड़ता दिख रहा था। कारोबारियों की मानें तो होटल बुकिंग में गिरावट आई थी। अचानक से लगभग 10 फीसदी तक बुकिंग रद हुईं थीं मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि नए साल के लिए मसूरी में लगभगम 80 फीसदी तक होटल बुक हो चुके थे।

यह भी पढ़ें 👉  Big News: 21 जनवरी को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, जारी हो सकती है उत्तराखंड के प्रत्याशियों की सूची...

जिस तरह से नए साल के लिए बुकिंग मिल रही थीं, उससे  होटल और अन्य व्यापारी उत्साहित थे। प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है तो सभी को इसका पालन करना चाहिए, ताकि संक्रमण को रोका जा सके, लेकिन बुकिंग होने के बाद गाइडलाइन आने से इसका असर दिख रहा है। होटल बुकिंग में गिरावट आ रही है। लगभग दस फीसदी बुकिंग एक दिन में रद हुई हैं। उन्होंने कहा कि नए साल पर शहर के अधिकांश होटलों में पर्यटकों के लिए डीजे, बोनफायर, म्यूजिकल प्रोग्राम आयोजित किए जाने हैं, लेकिन सारे प्रोग्राम रद हो जाएंगे। केवल पर्यटक होटलों में रुक सकते हैं। क्योंकि डीजी दस बजे के बाद बजाने की अनुमति नहीं है। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले पर्यटकों को वैक्सीन की डबल डोज का प्रमाणपत्र दिखाने पर ही कमरा दिया जा रहा है। या फिर उन्हें आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

व्यापार संघ के अध्यक्ष रजत अग्रवाल का कहना था कि नए साल पर जिस तरह से होटलों में बुकिंग मिल रही थी, उससे अच्छे कारोबार की उम्मीद थी। गाइडलाइन का पालन करना बहुत जरूरी है। होटल रमाडा के जनरल मैनेजर हर्षमणि सेमवाल ने बताया कि उनके होटल में नए वर्ष के लिए बुकिंग फुल हो गईं थीं, लेकिन गाइडलाइन के बाद शनिवार को ही 10 फीसदी बुकिंग रद हुई हैं। उन्होंने बताया कि नए साल पर होटल में जो भी प्रोग्राम आयोजित होने हैं। क्योंकि पर्यटकों से प्रोग्राम के लिए एडवांस पैसे ले चुके हैं। बताया कि जिस तरह से गाइडलाइन के हिसाब से रात 10:00 बजे तक ही प्रोग्राम किए जा सकते हैं, उससे पर्यटक आगे भी बुकिंग कैंसिल करा सकते हैं, क्योंकि पर्यटक नए साल का जश्न मनाने मसूरी आता है। जब देर रात के लिए इजाजत नहीं होगी तो पर्यटक क्यों आएंगे। स्थानीय दुकानदार प्रताप पंवार और रकम गुनसोला ने बताया कि नए साल के लिए व्यापारियों ने दुकान में सामान भर दिया था, लेकिन जारी गाइडलाइन के बाद मायूसी छा गई है।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड कांग्रेस को BJP देगी आज बड़ा झटका, ये विधायक बीजेपी में होंगे शामिल...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap