Connect with us

Aaj Ka Panchang: जानिए 20 अगस्त दिन शुक्रवार का पंचांग और राशिफल कैसा रहेगा…

उत्तराखंड

Aaj Ka Panchang: जानिए 20 अगस्त दिन शुक्रवार का पंचांग और राशिफल कैसा रहेगा…

दिनांक- 20 अगस्त 2021

🌺 आज का पंचांग 🌺

दिन – शुक्रवार
संवत्सर नाम – राक्षस
युगाब्दः- 5123
विक्रम संवत- 2078
शक संवत -1943
अयन – याम्यायन
गोल – उत्तर
ऋतु – वर्षा
काल (राहु)- उत्तर दिशा
मास – श्रावण
पक्ष – शुक्ल पक्ष
तिथि- त्रयोदशी
नक्षत्र – उ.षा.
योग – आयुष्मान
करण- कौलव
सूर्योदय कालीन लग्न – सिंह
चन्द्र राशि- मकर
दिशा शूल- पश्चिम दिशा में
🌞सूर्योदय- 5:34
🌼दिनमान:- 12 घंटा 55 मिनट ।
🌹आज का व्रत व विशेष :- प्रदोष त्रयोदशी व चतुर्दशी व्रत ।
🌷आने वाला विशेष :- भाद्री रविव्रत, रक्षाबंधन, संस्कृत दिवस व श्रावणी पूर्णिमा – रविवार ।
🌓अर्धप्रहरा:- (दिन के) दिन के 8:47 से 12:01 तक ।
🌞पाक्षिक सूर्य— मघा नक्षत्र में
🌻🌸 सांस्कृतिक कोश🌸🌻
विष्णु जी का शार्ङ्ग नामक धनुष है ।
🌚 राहु काल :- दिन के 10:24 से 12:01 बजे तक।

🌺🌼 आज का सुविचार🌼🌺

कभी-कभी समय के परिवर्तन से मित्र भी शत्रु बन जाते हैं और शत्रु भी मित्र ! क्योंकि स्वार्थ बहुत ही बलवान है ।

20 अगस्त शुक्रवार का राशिफल—

मेष: राशि के जातकों को बातचीत करते समय सावधानी बरतना चाहिए। कोई भी ऐसी बात न बोलें जिससे दूसरे को तकलीफ हो। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियों के पूर्व आकलन में कामयाब रहेंगे। आर्थिक रूप से अच्छा दिन है। रुके हुए धन की प्राप्ति संभव है।

यह भी पढ़ें 👉  वारदात: दिल्ली से चल रहा था ठगी का धंधा, STF उत्तराखंड ने किया पर्दाफ़ाश...

वृषभ: जातक आज अपनी पूरी मेहनत व ताकत के साथ काम करेंगे। बीच-बीच में कुछ मुश्किल आएंगी परंतु आप उनको मैनेज करने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आज आप पर बनी हुई है।

मिथुन: जातक आज अपनी विशेषता और कमियों को समझकर अपनी क्षमता के अनुरूप लक्ष्य का निर्धारण करेंगे तो सफल रहेंगे। काम की अधिकता की वजह से दिक्कतें हो सकती हैं। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभ की अच्छी संभावना है। सोच समझकर धन खर्च करेंगे।

कर्क: जातकों को कामकाज में रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। साझेदारी के काम में मुश्किलें सामने आएंगी। दूसरों से बहुत ज्यादा एक्सपेक्टेशन आज न करें। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। खर्च नियंत्रण में रहेंगे।

सिंह: जातकों के रूटीन काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। अधीनस्थ कर्मचारी कुछ मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। आप अपनी सूझबूझ और बातचीत से परिस्थितियों को नियंत्रण में कर लेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। मान सम्मान मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  सौगात: सीएम धामी ने ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे बच्चों को दी सौगात, शुरू किया ज्ञानवाणी चैनल...

कन्या: जातकों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने से ही लाभ होगा। दूसरे लोग आपकी बात नहीं मानेंगे। इसका क्रोध भी आपके मन में रहेगा परंतु यह समय कार्य पर फोकस करने का है ना कि दूसरों से लड़ाई झगड़ा करने का। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। खर्च को नियंत्रित करें।

तुला: जातक अपने पॉटेंशियल को समझेंगे और आत्म आलोचना की प्रवृत्ति से बचेंगे। पुरानी धारणाओं को तोड़ते हुए नए तरीकों से नई उम्मीद से काम की शुरुआत करेंगे। कमाई के लिहाज से अच्छा समय है। अचानक कोई खर्च सामने आ सकता है।

वृश्चिक: जातकों का दूसरों की कमियों की तरफ ही ध्यान देना हमेशा मुसीबत का सबब बनता है। अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ लंबे समय से चले आ रहे विवाद के सुलझने का योग है। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है। नियंत्रित खर्चे भी लगे रहेंगे।

धनु: जातक अनचाहे डर से ग्रसित रहेंगे। अपने भाग्य को बेहतर बनाने के लिए कुछ धार्मिक अनुष्ठान करेंगे। परंतु इनके साथ साथ आपको अपने काम पर भी फोकस करना चाहिए। केवल अनुष्ठान आपके भाग्य में वृद्धि नहीं कर पाएंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से सामान्य समय है। परिजनों पर धन खर्च का योग भी है।

यह भी पढ़ें 👉  Aaj Ka Panchang: जानिए 28 सितंबर दिन मंगलवार का पंचांग और राशिफल कैसा रहेगा जानिए...

मकर: जातकों का सारा ध्यान अपने नेटवर्क बढ़ाने की तरफ रहेगा। ताकि कार्यक्षेत्र को विस्तारित किया जा सके। मान सम्मान व धन लाभ दिलाने वाला दिन है। कमाए हुए धन को पुनः निवेश करने के लिए उपयोग करेंगे। संचित धन से भी धन लाभ की संभावना है।

कुंभ: जातकों की कार्यक्षेत्र में गति कुछ धीमी रहेगी। जिसकी वजह से समय पर कार्य पूरा करना मुश्किल होगा। फोकस होकर काम करें ताकि आराम के लिए भी वक्त निकाल सके। आर्थिक दृष्टिकोण से समय सामान्य है। विलासिता की वस्तु पर धन खर्च हो सकता है।

मीन: जातकों का स्व केंद्रित व्यवहार उनकी छवि खराब कर सकता है। जीवन साथी के साथ रिश्ते मुश्किल में पड़ सकते हैं और इसका तनाव कार्यक्षेत्र में स्पष्ट रूप से नजर आएगा। लाभ की अच्छी संभावनाएं हैं। व्यर्थ धन खर्च होने का योग बनता है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
5 Shares
Copy link
Powered by Social Snap