Connect with us
1599974392680
यमुनोत्री हाईवे पर भूस्खलन

उत्तरकाशी

ब्रेकिंग: भारी बारिश से यमुनोत्री हाईवे पर भूस्खलन, यात्रा कुछ दिनों के लिए बंद

ezgif.com resize

ajax loader

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, आज कई हिस्सों में तेज बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, पौड़ी, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा अन्य जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं, राजधानी देहरादून में सुबह झमाझम बारिश हुई। बारिश के बाद लोगों को उमस से राहत मिली।

वहीं, उत्तरकाशी में जानकीचट्टी-यमुनोत्री पैदल मार्ग अवरुद्ध होने से यमुनोत्री धाम की यात्रा अगले दस दिन तक शुरू होने की उम्मीद नहीं है।

प्रशासन ने फिलहाल एक हफ्ते के लिए धाम की यात्रा पर रोक लगा दी है। शनिवार को यमुनोत्री धाम की यात्रा पर पहुंचे तीस तीर्थयात्रियों को रास्ते से ही लौटा दिया गया। लोनिवि के मजदूर अस्थायी वैकल्पिक रास्ता तैयार करने में जुटे हैं।

शनिवार को हरियाणा, दिल्ली आदि स्थानों से पहुंचे 22 तीर्थयात्रियों को स्यानाचट्टी बैरियर से व आठ यात्रियों को बड़कोट दोबाटा से लौटा दिया गया।

लोनिवि के अधिकारी मौके पर पहुंचकर भूस्खलन से हुई क्षति का जायजा लेने में जुटे हैं। साथ ही क्षतिग्रस्त हिस्से से हटकर यमुनोत्री धाम तक आवाजाही के लिए वैकल्पिक रास्ता तैयार करने का काम शुरू कर दिया है।

 

 

Continue Reading
Advertisement

More in उत्तरकाशी

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap