Connect with us
1599485096048

उत्तराखंड

हुनर: ग्रामीण बच्चों की गायकी का हुनर चमकेगा ‘गित्येर’ के मंच पर, नौनिहालों को कर दीजिये तैयार, यंहा करें आवेदन

WhatsApp Image 2020 09 16 at 10.00.24

ajax loader

देहरादून। बद्री केदार सांस्कृतिक एवं सामाजिक संस्था (पंजी.) पिछले 2 वर्षों से दिल्ली में एक बड़े मंच के माध्यम से उत्तराखंड के पहाडी गांवों के गीत-संगीत में रूचि रखने वाले बच्चों को उनके भविष्य निर्माण की राह में एक पुल का कार्य कर रही है।

बहुत से बच्चे आज इस मंच के माध्यम से खुद को स्थापित कर चुके हैं। “बद्री केदार सांस्कृतिक एवं सामाजिक संस्था” द्वारा पिछले दो वर्षों से दिल्ली के गढ़वाल भवन में गित्येर प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया जा रहा है।

इस वर्ष भी संस्था द्वारा गीत-संगीत में रूचि रखने वाले उत्तराखंड के पहाड़ी गाँवों में रहने वाले बच्चों के लिए गित्येर 2020 प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

हालाँकि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते इस बार प्रतियोगिता का फोर्मेट बदल दिया गया है। कोरोना संकट काल में कोविड-19 के नियमो का पालन करते हुए इस बार गित्येर 2020 को सोशल मीडिया के माध्यम से आयोजित किया जायेगा।

जिसमें कुछ शर्तों के साथ आप सभी प्रतिभाग कर खुद को व अपनी गायकी को पहचान दे सकते हैं।

गित्येर प्रतियोगिता की आयोजक संस्था के सदस्यों ने बताया कि पिछले वर्ष के अनुभव से हमें ज्ञात हुआ कि उत्तराखंड के ग्रामीण परिवेश में संगीत में रूचि रखने वाली अनेक प्रतिभाएं है बस उन्हें तराशने की आवश्यकता है।

यदि आप उत्तराखंड के गांव में रहते हैं, आपकी उम्र 10 से 20 साल है और आपने अब तक अपना यूट्यूब चैनल नहीं बनाया है तो आज ही निम्नलिखित नम्बरों पर अपनी वीडियो भेजें और हां ये याद रखें प्रतियोगिता केवल उत्तराखंडी गीतों में ही होगी।

संस्था के पास जितनी भी वीडियो आएंगी उनमें से टॉप 10 को चुना जाएगा। उसके बाद उन टॉप 10 वीडियो को जूरी के सदस्यों द्वारा गहराई से परखने के बाद टॉप थ्री गित्येर का चुनाव किया जायेगा।

और उन्हीं से इस वर्ष का गित्येर 2020 चुना जाएगा। टॉप थ्री आने वाले कलाकारों को आकर्षक प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की जाएगी।

प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए आप इन नम्बरों पर अपनी वीडियो शीघ्र भेजें:-

राजपाल पंवार   9810470139

उमेश रावत       9910921767

Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश
To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap