Connect with us

उत्तराखंड

शहादत: सीमाओं की हिफ़ाजत में शहीद वीर की नम आँखों से विदाई, सैकड़ों का हुजूम उमड़ा

कृष्णा कोठारी। ऋषिकेश। देश की सीमाओं की हिफाजत करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल को तीर्थनगरी ऋषिकेश में लोगों ने पुरनम आंखों से विदाई दी।

उल्लेखनीय है कि कश्मीर के बारमूला में पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई गोलीबारी में देश की सीमाओं की हिफाजत में तैनात ऋषिकेश के गंगानगर निवासी बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर राकेश डोभाल वीरगति को प्राप्त हो गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  सावधान: तीसरी लहर कहीं बरपा न दे कहर, देहरादून में एक बालक में मिले कोरोना के लक्षण...

सोमवार को उनका पार्थिव शरीर उनके निवास पर पहुंचा। पार्थिव शरीर के घर पर पहुंचते ही परिजनों का कोहराम मच गया। शहीद की नन्हीं बेटियों के कुरूण क्रदंन देख हर किसी की आंखें नम हो गई थी। इसके बाद पूरा शहर अपने लाडले को अंतिम विदाई देने उमड़ पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  शुरुआत: अब गढ़वाली,कुमाऊं और जौनसारी भाषा का भी होगा इस विश्वविद्यालय में कोर्स, पढ़िए...

विभिन्न स्थानों पर शव वाहन पर लोगों पुष्प अर्पित कर वीर शहीद के प्रति सम्मान व्यक्त किया। अंतिम यात्रा में जब तब सूरज चांद रहेगा, राकेश तेरा नाम रहेगा। राकेश तेरा ये बलिदान याद रखेगा हिन्दुस्तान आदि गंगन भेदी नारे लग रहे थे।

इस दौरान लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ खासा गुस्सा देखा गया। नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए पार्थिव शरीर मुनिकीरेती स्थित पूर्णानंद घाट पहुंचा। यहां पर बीएसएफ, स्थानीय पुलिस ने वीर शहीद राकेश डोभाल को अंतिम सलामी दी। इस मौके पर राजनीतिक और सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग, प्रशासन के प्रतिनिधि आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉  रिजल्ट: उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट जारी, वेबसाइट नहीं कर रही काम, तो ऐसे देखे अपना परिणाम...

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश
Our YouTube Channel

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
3 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap