Connect with us
1599750711882

टिहरी गढ़वाल

गांवों के लिए मोबाइल टावर बन गया शोपीस। नेटवर्क बहाली को लेकर एसडीएम से मुखातिब हुए ग्रामीण, चेताया मांग पूरी न हुई तो होगा आंदोलन

ezgif.com resize

ajax loader

नरेन्द्रनगर। वाचस्पति रयाल
विकासखंड नरेन्द्रनगर की पट्टी पालकोट की ग्राम पंचायत भुटली,नैल आदि ग्राम पंचायत के लोगों ने भुटली ग्राम पंचायत के प्रधान व प्रधान संगठन के ब्लॉक महामंत्री आशीष रणाकोटी के नेतृत्व में नरेंद्र नगर पहुंचकर उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र को 2 सूत्री मांग पत्र सौंपा।

ज्ञापन की प्रमुख 2 मांगों में पटवारी चौकी लसेर में लेखपाल की नियुक्ति किए जाने तथा गजा सहित क्वीली व पालकोट पट्टियों के समूचे क्षेत्र में नेटवर्क बहाल करने की मांग शामिल है।

उपजिलाधिकारी नरेन्द्रनगर को ज्ञापन सौंपते हुए क्षेत्र के लोगों ने सरकार की कथनी और करनी को बेहद हास्यास्पद बताते हुए कहा कि पट्टी पालकोट की पटवारी चौकी लसेर में पिछले डेढ़ वर्षों से लेखपाल की नियुक्ति न होने से युवाओं को प्रमाण पत्र बनवाने, काश्तकारों को जमीन संबंधी मामलों की जानकारी लेने सहित कई मामलों में बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

क्षेत्रवासियों में इस बात को लेकर भारी आक्रोश है कि कोरोना महामारी के चलते बच्चों की समूचे देश में आँनलाइन पठन-पाठन चल रहा है।

मगर गजा सहित पट्टी क्वीली व पालकोट की लगभग 33 ग्राम पंचायतों के हजारों बच्चे नेटवर्क के अभाव में पठन-पाठन से न शिर्फ़ बंचित हैं बल्कि उनका जीवन बर्बाद होता चला जा रहा है।
ग्रामीणों ने इस खराब सिस्टम के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

भुटली ग्राम पंचायत के प्रधान व ब्लॉक प्रधान संगठन के महामंत्री आशीष रणाकोटी ने कहा कि उक्त दोनों समस्याओं के निराकरण के लिए वे मौखिक व लिखित रूप में कई बार शाशन/प्रशासन को अवगत करा चुके हैं,लेकिन आज तक किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गयी है।

सुदूर क्षेत्र के लोगों द्वारा दिए गए ज्ञापन का उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र ने संज्ञान लिया।

और प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि क्षेत्र में नेटवर्क बहाली के लिए संबंधित कंपनियों को निर्देशित किया जाएगा, साथ ही लसेर पटवारी चौकी का काम देखने के लिए बगल की चौकी के लेखपाल को हफ्ते में 2 दिन लसेर में काम करने को कहा जाएगा।

आशीष रणाकोटी ने ग्रामीणों की ओर से ऐलान किया कि यदि उक्त दोनों मांगों पर कुछ दिनों के भीतर कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई तो पट्टी क्वीली,पालकोट व गजा के नागरिक ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग(एन एच-94 ) को खाडी़ में जाम करने को वाद्ध होंगे।

ज्ञापन देने वालों में प्रधान संगठन के ब्लॉक महामंत्री आशीष रणाकोटी,राकेश गैरोला,जगदीश प्रसाद रयाल,पशुपति रणाकोटी व नरेश प्रसाद आदि थे।

Continue Reading
Advertisement

More in टिहरी गढ़वाल

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap