Connect with us

देश

Corona Update: देश में कब थमेगा कोरोना का कहर, भारत में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 83 हजार से ज्यादा केस, संक्रमितों की संख्या 40 लाख के करीब

भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 83 हजार 341 नए केस आए हैं। इसके अलावा 1096 लोगों की मौत हुई है।

इसी के साथ भारत में अब तक संक्रमितों की संख्या 39 लाख के पार पहुंच चुकी है, जबकि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी 68 हजार से ज्यादा है।

परेशान करने वाली बात यह है कि भारत में अब एक्टिव केसों की संख्या 8.31 लाख के करीब आ गई है। हालांकि, ठीक होकर अस्पताल लौटने वाले मरीज भी 30 लाख से ज्यादा हो गए हैं।

देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की बात की तो जाए, महाराष्ट्र में हालात काफी खराब हैं। यहां अब पीड़ितों की संख्या 8 लाख 43 हजार के पार हो गई है।

वहीं, 24 घंटे में 391 नई मौतों के साथ अब मृतकों की संख्या 25,586 हो गई है। देश के कुल मौतों में एक-तिहाई से ज्यादा हिस्सा महाराष्ट्र का ही है।

संक्रमित राज्यों में दूसरा नंबर आंध्र प्रदेश का है, जहां एक दिन में 10,199 नए संक्रमित पाए गए हैं। इसी के साथ राज्य में अब पीड़ितों का आंकड़ा 4 लाख 65 हजार 730 हो गया है।

तीसरे नंबर पर 4 लाख 45 हजार से ज्यादा केसों के साथ तमिलनाडु काबिज हो गया है। जबकि चौथे नंबर पर कर्नाटक में 3 लाख 70 हजार केस हैं। तीसरे नंबर पर तमिलनाडु में 7608 मौतों के मुकाबले कर्नाटक में अभी 6054 मरीजों की मौत हो चुकी है।

फिलहाल भारत के लिए एक सुकून देने वाली खबर यह है कि अब तक कुल मरीजों में से करीब 78 फीसदी यानी करीब 30.37 लाख लोग ठीक हो कर घर लौट चुके हैं।

पिछले 24 घंटे में ही 65 हजार से ज्यादा मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। देश में एक्टिव केसों की संख्या 8.31 लाख के करीब हैं।

Continue Reading
Advertisement

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
error: Content is protected !!
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap