Connect with us
1600157618142

देहरादून

पहल: एक लाख से अधिक की नकदी की जानकारी पुलिस को देनी होगी, मित्र पुलिस का कड़ा फ़ैसला

ezgif.com resize

ajax loader

देहरादून। अगर आप अपने साथ एक लाख से अधिक की नकदी को लेकर घर से बाहर निकल रहे हैं, तो इसकी जानकारी आपको स्थानीय पुलिस को देना आवश्यक होगा।

ऐसा इसलिए कि कोरोना काल में अनलॉक 4 के बाद तेजी से सामान्य होते जनजीवन के चलते अब हर तरह के अपराधी फिर से सक्रिय हो गये हैं।

ऐसे में देहरादून पुलिस ने जनहित के मद्देनजर एहतियातन लूटपाट जैसी घटनाओं पर शिकंजा कसते हुए एक जगह से दूसरी जगह एक लाख से अधिक नकदी की आवाजाही के लिए नजदीकी पुलिस को सूचना देना अनिवार्य कर दिया गया है।

इसके अलावा पुलिस बैंक स्तर से भी एक लाख से अधिक कैश कैरी करने वाले लोगों की सूचना लेकर उन्हें पुलिस सुरक्षा दे सकती है।

डीआईजी अरुण मोहन जोशी के अनुसार अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए व्यवसायिक गतिविधियों में तेजी आ रही है।

ऐसे कई व्यापारिक प्रतिष्ठान संचालकों द्वारा अपने वित्तीय लेनदेन के विषय में कैश कैरी एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाने की ज़रूरत पड़ रही है।

ऐसे मामलों में अपराधिक घटना घटित होने की आशंका भी बढ़ रही है। इसलिए यह निर्णय लिया गया है।

हरिद्वार में दिया गया था लूट की वारदात को अंजाम
रविवार को हरिद्वार जिले में 16 लाख रुपये की नकदी लूट की घटना सामने आने से देहरादून पुलिस में मुस्तैदी बढ़ना अच्छा संकेत माना जा रहा है।

देहरादून डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने जिले के सभी थाना चौकी पुलिस को अपने-अपने क्षेत्रों के सभी बैंक, व्यापारिक प्रतिष्ठान और पेट्रोल पंपों सहित अन्य तरह के व्यवसायिक संचालकों के साथ बैठक कर इस मामले में जागरूकता बढ़ाने के दिशा निर्देश दिए हैं।

Continue Reading
Advertisement

More in देहरादून

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
4 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap