Connect with us
02e.g uttarakhand today 2

उत्तराखंड

एक्सक्लूसिव: कथित पत्रकार सचिवालय के अफसर से ब्लैक मेलिंग में गिरफ्तार। मंत्री के परिवार को ब्लैकमेलिंग के आरोप मे पहले भी जा चुका है जेल

ezgif.com resize

ajax loader

UT– देहरादून में एक कथित पत्रकार अमित सहगल को सचिवालय के एक अधिकारी अनिल यादव से ब्लैक मेलिंग के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है।

IMG 20200528 WA0006

अमित सहगल पर आरोप है कि वह सोशल मीडिया के माध्यम से एक गलत गलत खबरें प्रसारित कर ब्लैकमेल कर रहा था। वर्तमान में यह अधिकारी उत्तराखंड शासन राज्य संपत्ति विभाग में वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है तथा आजकल इनकी ड्यूटी राज्य संपत्ति के अतिथि गृह जौलीग्रांट में है।

IMG 20200528 WA0005

अमित सहगल के खिलाफ वन मंत्री हरक सिंह रावत की पत्नी ने भी ब्लैकमेलिंग के आरोप मुकदमा दर्ज कराया था। उस दौरान इसको गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था।

IMG 20200528 WA0007

इसके अलावा अमित सहगल के खिलाफ पेयजल विभाग के एक अधिशासी अभियंता ने भी ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज कराया था।

 पिछले काफी लंबे समय से सचिवालय के इन अधिकारी से अमित सहगल अपने फोन नंबर 9837663626 से फोन करके खबरों के एवज में धनराशि की मांग कर रहा था, परंतु ध्यान देने से स्पष्ट रूप से मना करने पर वह लगातार मिथ्या खबरें प्रसारित करके उनको मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था और इससे उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को भी ठेस पहुंचाई जा रही थी। 

पुलिस ने अमित सहगल को ब्लैकमेलिंग एक्सटार्सन की धारा की धारा384 के अंतर्गत गिरफ्तार कर दिया है।

 अधिकारी ने अपनी शिकायत में कहा कि वह और उनका परिवार गहरे अवसाद में चल रहा है और उन्हें यह महसूस हो रहा है कि यह व्यक्ति उनको टारगेट करके उनसे धनराशि हटने के लिए और उनके परिवार पर कुछ अन्य लोगों के माध्यम से लगातार निगरानी रख रहा था।

सचिवालय के अधिकारी ने अपनी तहरीर में पुलिस को बताया कि पूर्व में भी राज्य संपत्ति के कुछ और अधिकारियों और कर्मचारियों के संबंध में भी मिथ्या खबरें प्रकाशित और प्रसारित करके वह उनसे मोटी धनराशि एक चुका है और उक्त व्यक्ति पूर्व में भी ब्लैकमेलिंग के आरोपों में जेल जा चुका है।

 अधिकारी ने पूर्व में उनके बारे में प्रसारित की गई खबरों की प्रतिलिपि भी अपने प्रार्थना पत्र के साथ पुलिस को सौंपी थी।

Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap