Connect with us

पहल: चहुमुखी विकास की बयार लाने को प्रयासरत भिलंगना ब्लॉक प्रमुख, करोड़ो की योजनाएं हो चुकी स्वीकृत..

82e.g uttarakhand today
पहल: चहुमुखी विकास की बयार लाने को प्रयासरत भिलंगना ब्लॉक प्रमुख, करोड़ो की योजनाएं हो चुकी स्वीकृत..

टिहरी गढ़वाल

पहल: चहुमुखी विकास की बयार लाने को प्रयासरत भिलंगना ब्लॉक प्रमुख, करोड़ो की योजनाएं हो चुकी स्वीकृत..

2ads

ajax loader


देहरादून। अमित रतूड़ी
भिलंगना विकासखण्ड में चहुमुखी विकास को लेकर प्रयासरत ब्लॉक प्रमुख इन दिनों रात दिन एक किये हुए हैं। उनका यह प्रयास सफल भी हो रहा है।

IMG 20200621 141146

क्षेत्र में करोडों की विभिन्न योजनाओं को स्वीकृति दिलाने में ब्लॉक प्रमुख बसुमती घणाता अभी तक सफल रही हैं। उन्होंने इसका श्रेय राज्य के मुख्यमंत्री को दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहाड़ी क्षेत्रों में विकास को लेकर बहुत सजग हैं।


ब्लॉक प्रमुख ने बताया कि गांवों के विकास को लेकर वह पूर्व से ही प्रयासरत हैं। बताया कि मुख्यमंत्री के सहयोग से अभी तक गांवों में लगभग 1 करोड़ 92 लाख 50 हजार की योजनाओं को स्वीकृति दिलाई गई है।

IMG 20200621 141027

जिसमें रोजमेरी डेन्ड्रीलियोंन निर्माण कार्य,पेयजल टैंक निर्माण,मत्स्य पालन टैंक,फल पौधरोपण,बाढ़ नियंत्रण कार्य,कूट एवं कुटीक पौधरोपण,चहल निर्माण कार्य,बागवानी कार्य शामिल हैं। इसके अलावा इस कोरोना काल मे जरुरतमंदो की मदद को लेकर भी काफी कार्य किये जा रहे हैं।

IMG 20200620 WA0080

सोमवार को उत्तराखण्ड बोर्ड की परीक्षा भी आयोजित होने वाली है। जिसको लेकर बच्चों एवम अध्यापकों के लिए मास्क एवम कोरोना से बचने के संसाधनों को दिया गया है। ताकि ब्लॉक क्षेत्र में इस महामारी से जागरूक एवम सुरक्षित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि मनरेगा से जुड़े कार्यों में सभी श्रमिक वर्ग को रोजगार मिल सके। इसके अलावा हर सम्भव मदद करना हमारा उद्देश्य है। बताया कि क्षेत्र के विकास में उन्हें जनता का सहयोग पूर्ण रूप से मिलता आ रहा है। उक्त विकास कार्य जनता के सहयोग से ही सम्भव है।

IMG 20200620 WA0078

उन्होंने जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनता उन्हें पूरा सहयोग करती आ रही है। यही कारण है कि भिलंगना ब्लॉक आने वाले समय मे पूर्ण विकसित विकासखण्ड की श्रेणी में आएगा। उनका जनता से विशेषआग्रह यह भी है कि कोरोना काल मे सावधानी ही बचाव का पालन करें।

Continue Reading
Advertisement

More in टिहरी गढ़वाल

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top