Connect with us
1597911564743
श्रद्धांजलि: भारत रत्न को श्रद्धांजलि अर्पित, सूचना प्रौद्योगिकी के जनक थे राजीव गांधी: जयेंद्र

देहरादून

श्रद्धांजलि: भारत रत्न को श्रद्धांजलि अर्पित, सूचना प्रौद्योगिकी के जनक थे राजीव गांधी: जयेंद्र

ezgif.com resize

ajax loader

देहरादून। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी के जन्मदिवस पर AICC सदस्य जयेन्द्र रमोला के नेतृत्व में समस्त कॉग्रेस जनों ने नगर निगम ऋषिकेश में उनकी प्रतिमा पर सफ़ाई कर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेन्द्र रमोला ने कहा कि स्व० राजीव गांधी भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे वह सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार क्रांति के जनक थे, जिन्होंने 21वीं सदी के आधुनिक भारत की नींव रखकर आधुनिकता की छाप छोड़ी,उनका बलिदान देश कभी नहीं भूल सकता आज जो १८ साल के युवा को अपना मताधिकार देने का अधिकार है

वह सिर्फ़ पूर्व प्रधानमंत्री की देन है। भारत में संचार क्रांति के जनक के रूप उनको जाना जाता है। आज मोबाईल,कम्प्यूटर से लेकर गाँव गाँव तक सड़कों का जाल जो बिछा है वह भी राजीव की दूरदृष्टिता का परिणाम है।

इस अवसर पर पार्षद देवेन्द्र प्रजापति ने कहा कि राजीव गांधी ने भारत में पंचायतों को निचले स्तर पर पूर्ण अधिकार देकर पंचायती राज जैसे एक्ट बनाकर देश की सबसे निचली संसद को मज़बूत करने का काम किया।

इस अवसर पर पार्षद राकेश सिंह,पार्षद विजय लक्ष्मी शर्मा,पार्षद जगत नेगी,पार्षद भगवान सिंह,पूर्व पार्षद मधु मिश्रा,पार्षद देवेन्द्र प्रजापति,उमा ओबरॉय,सरोज देवराडी,शोभा भट्ट,युंका अध्यक्ष अमरजीत सिंह,जगजीत सिंह जग्गी,नागेन्द्र सिंह,अजय शर्मा,इमरान सैफी,राजेश शाह,तनबीर सिंह,जगजीत सिंह,संजय शर्मा,ओम सिंह पंवार,राजेश शाह,गौरव यादव,अमरदीप सिंह,जयपाल बिट्टू,अतुल त्यागी,राजीव बर्तवाल,राजू गुप्ता,अजय सिंह आदि उपस्थित रहे।

दुःखद: वीर सैनिक के आश्रित को मिलेगी राज्य में नौकरी, सीएम ने दिया भरोसा

संघर्ष: कोरोना ड्यूटी में चिकित्सक किसी तपस्वी से कम नहीं, जानिए कब और किसने कहा

गौरव: जब हजारों की ऊंचाई पर लहरा तिरंगा, क्या महसूस किया युवाओं ने, कंहा और क्यों

उम्मीद: सूबे में पहली बार ऑनलाइन रोजगार मेला, जानिए कैसे करें आवेदन

दुखद: पाक सीमा में लापता हवलदार का शव दून पहुंचा, आज होंगे अंतिम दर्शन और अंतिम विदाई

Continue Reading
Advertisement

More in देहरादून

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap