Connect with us

विपक्ष लूटने में लगा, उत्तराखंड में विकास की गति हमने दी, पुरानी चीजों को सही कर रहा हूं…

उत्तराखंड

विपक्ष लूटने में लगा, उत्तराखंड में विकास की गति हमने दी, पुरानी चीजों को सही कर रहा हूं…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तराखंड के हल्द्वानी दौरे पर विधानसभा चुनाव से पहले राज्य को कई सौगात दी। इसके साथ पीएम मोदी ने कुमायूं क्षेत्र में भी भाजपा चुनाव की तैयारियों का जोश भरा। प्रधानमंत्री दिल्ली से उत्तराखंड में तैयारी के साथ आए थे । सबसे पहले पीएम ने हल्द्वानी में उत्तराखंड में 17,500 करोड़ रुपए की 23 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया।

मंच से उन्होंने कांग्रेस पर जबरस्त प्रहार किए । विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये लोग अफवाह बनाओ, अफवाहों को फैलाओ फिर अफवाह को सच मानकर दिन-रात चिल्लाते रहो का काम कर रहे हैं। टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। जबकि फाइनल लोकेशन सर्वे इस प्रोजेक्ट का आधार होगा। उन्होंने कहा कि जैसे ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल रूट बन रहा है कल टनकपुर बागेश्वर रूट भी बनेगा। जनसभा में पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड से बहुत सी नदियां निकलती हैं, लेकिन यहां के लोगों ने आजादी के बाद से ही दो धाराएं और देखी हैं। पहली धारा वह है जो पहाड़ को विकास से वंचित रखना चाहती है।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: लंबे समय का इंतजार हुआ खत्म, अभी-अभी उत्तराखंड में बीजेपी ने जारी की 59 उम्मीदवारों लिस्ट, देखिए...

दूसरी धारा वाले पहाड़ के विकास के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं। उत्तराखंड अपनी स्थापना के 21 साल पूरे कर चुका है। इन वर्षों में आपने ऐसे भी सरकार चलाने वाले देखे हैं जो कहते थे। चाहे उत्तराखंड को लूट लो, मेरी सरकार बचा लो। इन लोगों ने दोनों हाथों से उत्तराखंड को लूटा। जिन्हें उत्तराखंड से प्यार हो, वो ऐसा सोच भी नहीं सकते। जनसभा में पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि वो झूठ बोलने वाले और धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वाले लोगों पर भरोसा न करें। प्रधानमंत्री ने कहा कि खोज-खोज कर पुरानी चीजों को ठीक कर रहा हूं, आप उनको ठीक करें।

पीएम मोदी ने मंच से भाजपा सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया

उत्तराखंडी टोपी लगाए प्रधानमंत्री ने मंच से देवभूमि की जनता को अपनी उपलब्धियों को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने के लिए तेज गति से विकास कार्यों पर अनेक काम करने की जरूरत पर हमने जोर दिया है। उत्तराखंड में बढ़ रहे नए हाइड्रो प्रोजेक्ट्स, उत्तराखंड में बढ़ रही औद्योगिक क्षमता, इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हल्द्वानी शहर के ओवरऑल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए हम करीब 2,000 करोड़ रुपए की योजना लेकर आ रहे हैं। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, सड़क, पार्किंग, स्ट्रीट लाइट पर अभूतपूर्व सुधार होगा।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: लंबे समय का इंतजार हुआ खत्म, अभी-अभी उत्तराखंड में बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों लिस्ट, देखिए...

प्रधानमंत्री ने इन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। 5750 करोड़ रुपये की लखवाड़ बहुउद्देश्यीय परियोजना का शिलान्यास । 8,700 करोड़ रुपये की सड़क क्षेत्र की परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास होगा, कैलास मानसरोवर यात्रा भी होगी सरल। यूएसनगर में एम्स ऋषिकेश सेटेलाइट सेंटर और पिथौरागढ़ में जगजीवन राम गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास । काशीपुर में अरोमा पार्क, सितारगंज में प्लास्टिक इंडस्ट्रियल पार्क का शिलान्यास। राज्य की विभिन्न आवासीय, स्वच्छता व पेयजल आपूर्ति से जुड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास।

45 साल पहले हुई थी लखवाड़ जल प्रोजेक्ट योजना की शुरुआत

लखवाड़ जल विद्युत परियोजना का ख्वाब 45 साल बाद जाकर पूरा होगा। वर्ष 1976 में पहली बार योजना आयोग ने प्रोजेक्ट को मंजूरी दी थी। वर्ष 1987 में प्रोजेक्ट पर काम शुरू हुआ, लेकिन चार साल बाद ही 1992 में ही काम रोक दिया गया था। वर्ष 2017 में दोबारा काम शुरू करने की तैयारी हुई, तो एनजीटी ने रोक लगा दी। आज एक बार फिर पीएम मोदी ने इस महत्वपूर्ण परियोजनाओं को पूरा करने के लिए हरी झंडी दे दी है। पीएम ने कहा कि आज यहां उत्तराखंड में जिस लखवाड़ प्रोजेक्ट का काम शुरू हुआ है, इस परियोजना के बारे में पहली बार 1976 में सोचा गया था। आज 46 साल बाद हमारी सरकार ने इसके काम का शिलान्यास किया है ।‌ मोदी ने कहा कि हमने ना सिर्फ ऑल वेदर परियोजना पर काम किया बल्कि लिपुलेख तक भी सड़क बनाई। उत्तराखंड में बनने वाली तीन सौ मेगावाट की लखवाड़ बहुउद्देशीय परियोजना की कुल लागत का 90 प्रतिशत केंद्र सरकार खुद वहन करेगी। इस योजना से उत्तराखंड को बिजली और देश के अन्य राज्यों को पानी मिलेगा। इस प्रोजेक्ट से उत्तराखंड के साथ ही हिमाचल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा को पानी मिलेगा। इन सभी राज्यों के मुख्यमंत्री परियोजना को लेकर समझौते को अंतिम मंजूरी दे चुके हैं। केंद्र की ओर से वित्तीय मंजूरी मिल जाने के बाद अब काम जल्द शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  Big Breaking: उत्तराखंड कांग्रेस को BJP देगी आज बड़ा झटका, ये विधायक बीजेपी में होंगे शामिल...

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Our YouTube Channel
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
2 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap