Connect with us
16e.g uttarakhand today shoping dehradun
Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में आज भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, आंधी-तूफान की भी संभावना

उत्तराखंड

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में आज भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, आंधी-तूफान की भी संभावना

ezgif.com resize

ajax loader

Uttarakhand Weather Alert प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दियाा गया है। इस अलर्ट को देखते हुए उत्तराखंड आपदा प्रबंधक विभाग ने एडवाजरी जारी कर दी है।

प्रदेश में 3 जुलाई से लेकर 7 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के इस अलर्ट को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने भी एडवाजरी जारी कर दी है, एडवाजरी में विभाग ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को सतर्क रहने की निर्देश भेज दिए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में भारी बारिश वर्षा और आंधी तूफान की संभावना जताई जा रही है। आपदा प्रबंधन विभाग ने भी मोबाइल लैंडलाइन नंबर जारी कर दिया गया है

मौसम विभाग ने डीएम को जारी की एडवाजरी में कहा है कि 3 जुलाई से 7 जुलाई तक भारी बारिश आंधी तूफान और बिजली गिरने की संभावना है, प्रत्येक स्तर पर सावधानी सुरक्षा और आने जाने में नियंत्रण रखे जाने की आवश्यकता है इसके अलावा किसी भी आपदा या दुर्घटना की स्थिति पर तुरंत मौके पर कार्रवाई करते हुए सूचना तत्काल आदान प्रदान करने का दिशा निर्देश दिया गया है

आपदा प्रबंधन विभाग की एडवाइजरी में आपदा प्रबंधन आईआरएस प्रणाली के नामित समस्त अधिकारियों और विभागीय नोडल अधिकारियों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. यही नहीं एनएच, पीडब्ल्यूडी, पीएमजीएसवाई, एडीबी, बीआरओ, WB, सीपीडब्ल्यूडी आदि किसी भी मोटर मार्ग के बाधित होने की दिशा में उसे तत्काल खुलवाने के लिए सुनिश्चित कार्यवाही करने का निर्देश मिला है. इसके अलावा प्रदेश की समस्त चौकी थानों को भी आपदा संबंधी उपकरणों और वायरलेस सहित हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं.

मौसम विज्ञान केंद्र के अलर्ट को देखते हुए सभी राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम पंचायत अधिकारी को अपने क्षेत्र में बने रहने के निर्देश भी दिए गए हैं इसके साथ ही सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है कि कोई भी कर्मचारी अधिकारी अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ नहीं करेगा.

आपदा को देखते हुए जारी किए गए हैं नंबर
उत्तराखंड में 5 दिनों के लिए भारी से भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने मोबाइल और लैंडलाइन नंबर भी जारी किया है. जिसमें 01352 710 334, टोल फ्री नंबर 1070 इसके साथ ही मोबाइल नंबर 9557 444 44 86, 82660 55523 नंबर है. किसी प्रकार की आपातकालीन परिस्थिति में इन नंबरों पर कॉल किया जा सकता है।

Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

Like Facebook Page

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap