Connect with us

देश

Job Update: यहां निकली बंपर भर्ती, टीचर- प्रिंसिपल के 11 हजार से ज्यादा पदो पर ऐसे करें आवेदन…

Job Update: शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए जरूरी खबर है। देश के 1252 केंद्रीय विद्यालयों में प्राइमरी टीचर, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के अलावा कई नॉन टीचिंग कैटेगरी के पदों पर बपर भर्ती निकली है। बताया जा रहा है कि केन्द्रीय विद्यालय (KVS Recruitment 2022) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों पर 5 दिसंबर 2022 से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से इस भर्ती अभियान के तहत प्राथमिक स्नातक शिक्षक (पीजीटी), प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी), स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी), पीआरटी संगीत, सहायक प्राचार्य और उप प्रधानाचार्य जैसे शिक्षण पदों के लिए विभिन्न रिक्तियां भरी जाएंगी। जबकि लाइब्रेरियन, वित्त अधिकारी, सहायक अभियंता (सिविल), सहायक अनुभाग अधिकारी (ASO), वरिष्ठ सचिवालय सहायक (UDC), कनिष्ठ सचिवालय सहायक (LDC), हिंदी अनुवादक, और आशुलिपिक ग्रेड- II सहित गैर-शिक्षण पद भी होंगे।

बताया जा रहा है कि केंद्रीय विद्यालय ने टीचिंग और नॉन टीचिंग कैटेगरी के पदों पर कुल 13 हजार 393 वैकेंसी की घोषणा की है। इसमें से 11 हजार 744 वैकेंसी प्राइमरी टीचर, टीजीटी, पीजीटी और संगीत शिक्षक, प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल पदों पर है। शेष वैकेंसी नॉन टीचिंग स्टाफ कैटेगरी के पदों के लिए है।

योग्यता

केवीएस भर्ती 2022 के टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर योग्यता पदों के अनुसार निर्धारित की गई है आपको बता दें कि जिन उम्मीदवारों के पास 12th Pass + Typing, 12th Pass + Steno, PG B.Ed, Graduate Degree, Diploma, Library Science , B.Com, M.Com, MBA, B.Tech, Civil Engineering, Graduate, PG Hindi / English योग्यता वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और इसकी जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन एक बार जरूर पढ़े।

आयु सीमा

बता दें कि टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है जबकि अधिकतम उम्र सीमा पदों के अनुसार निर्धारित की गई है। पोस्ट ग्रेजुएट टीचर पदों पर अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और लाइब्रेरियन पदों पर अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष, पीआरटी के लिए अधिकतम उम्र सीमा 30 है।  इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट का प्रावधान दिया गया है।

ऐसे करें आवेदन

वहीं  ऑनलाइन आवेदन 5 दिसंबर 2022 से शुरू किए जाएंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 26 दिसंबर 2022 तय की गई है ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप 5 दिसंबर 2022 को KVS की ऑफिशल वेबसाइट @kvsangathan.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Latest News -
Continue Reading

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
5 Shares
Share via
Copy link