Connect with us

उत्तराखंड

Big Breaking: उत्तराखंड में दो दिवसीय राजकीय शोक घोषित, नहीं होंगे ये काम, देखें आदेश…

देहरादूनः स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन से जहां देशभर में शोक की लहर है। तो वहीं उत्तराखंड भी शोक में डूबा हुआ है। राज्य सरकार ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर उनके सम्मान में प्रदेश में दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है। प्रदेश के सभी जनपदों के सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे। और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे।

बता दें कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने रविवार सुबह 8 बजकर 12 मिनट पर 92 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। लता लगभग एक महीने से अस्पताल के आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर थीं। उनके निधन से देशभर में शोक का माहौल है। सभी उनके गीतों द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। उनका अंतिम संस्कार कुछ देर बाद मुंबई के शिवाजी पार्क होगा। लता जी को आखिरी  सड़कों पर हजारों की संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। हर किसी की बस एक ही तमन्ना है, बस किसी तरह गायिका के अंतिम दर्शन हो जाए।
लता मंगेशकर की अंतिम यात्रा में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान भी शिवाजी पार्क पहुंचे हैं। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, उद्धव ठाकरे, शरद पवार, राज ठाकरे, पीयूष गोयल समेत कई हस्तियां वहां मौजूद हैं। लता जी के भाई हृदयनाथ मंगेशकर के बेटे आदित्य उन्हें मुखाग्नि देंगे। जहां उत्तराखंड में दो दिवसीय अवकाश घोषित किया गया है तो वहीं लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देते हुए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने आधे दिन के अवकाश का एलान किया।
Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
2 Shares
Share via
Copy link