Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड ने रचा इतिहास, 174 रनों से जीता रणजी मुकाबला…

रणजी ट्रॉफी के 2022-23 सीजन में उत्तराखंड के स्पिन गेंदबाजों ने हाहाकार मचाते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। उत्तराखंड ने नागालैंड क्रिकेट टीम को केवल 25 रनों पर ऑल आउट कर दिया और मुकाबले को 174 रनों से जीत लिया। नागालैंड दूसरी पारी में 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 25 रनों पर ढेर हो गई, स्पिनर मयंक मिश्रा पांच विकेट तो स्वप्निल सिंह चार विकेट लेकर नागालैंड को बुरी हार के लिए मजबूर कर डाला। रणजी ट्रॉफी के इतिहास में एक पारी का ये सातवां सबसे कम स्कोर है।

नागालैंड क्रिकेट स्टेडियम में उत्तराखंड और नागालैंड के बीच मैच खेला गया। उत्तराखंड के लिए पहली पारी में सबसे अधिक 92 रन 16 चौके से कुणाल चंदेला ने बनाए। जबकि दीक्षांशु नेगी ने भी 13 चौके और एक छक्के से 83 रनों की पारी खली। जिसके चलते उत्तराखंड ने पहली पारी में 282 रन बनाए थे। इसके बाद नागालैंड ने दूसरी पारी में बल्ले से धमाल मचाया और उत्तराखंड के गेंदबाजी के सामने 389 रनों का स्कोर खड़ा कर डाला था। नागालैंड की तरफ से पहली पारी में श्रीकांत मुंढे ने 368 गेंदों में 14 चौके से 161 रनों की बेमिसाल पारी खेली थी।

इस तरह नागालैंड ने पहली पारी के आधार पर उत्तराखंड के सामने 107 रनों की बढ़त बना डाली थी। मगर यहां से उत्तराखंड के बल्लेबाजों ने पहले मैच को पलटा और दूसरी पारी 7 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाकर घोषित कर डाली। यहां स्वप्निल सिंह ने 88 रनों की नाबाद पारी खेली। स्वप्निल ने इस दौरान 106 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्के लगाए इस तरह उत्तराखंड ने नागालैंड को 200 रनों का लक्ष्य दिया।

दूसरी पारी में नागालैंड जब बल्लेबाजी करने उतरी तो बल्लेबाजी में 88 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले स्वप्निल ने गेंदबाजी में धार दिखाई और चार विकेट चटकाए। जबकि उनके साथी मयंक ने भी पांच विकेट लेकर नागालैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया। नागालैंड 7 रन पर उनके पांच विकेट गिर चुके थे। इसके बाद पूरी टीम 25 रनों पर ही सिमट गई। इस दौरान नागालैंड के 7 बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके जबकि सिर्फ एक बल्लेबाज ही 10 रन बना सका।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
3 Shares
Share via
Copy link