Connect with us

उत्तराखंड

खुशी की लहर : देश सेवा के लिए तैयार 278 जवान, CM धामी ने SSB POP में ली सलामी…

खुशी की लहर : देश सेवा के लिए तैयार 278 जवान, CM धामी ने SSB POP में ली सलामी… श्रीनगर:  उत्तराखंड में एसएसबी सीटीसी सेंटर श्रीनगर में आज खुशी की लहर है। सोमवार को आयोजित दीक्षांत परेड के साथ ही 278 नव आरक्षी एसएसबी में विधिवत शामिल हो गए। पासिंग आउट परेड में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की। वहीं पासिंग आउट परेड में जवानों ने सीएम धामी को सलामी दी। साथ ही मुख्‍यमंत्री ने एसएसबी केंद्र में दीक्षांत परेड का निरीक्षण किया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देशभक्ति से ओतप्रोत बैंड की धुन पर कदमताल करते रिक्रूट अंतिम पग के साथ एसएसबी का हिस्सा बन गए है। रिक्रूटों को परेड के दौरान देश की आन-बान और शान की रक्षा के लिए भारत माता के साथ ही एसएसबी की शपथ दिलाई गई।  इस दौरान मुख्‍यमंत्री द्वारा जम्मू-कश्मीर के सचिन सैनी को सर्वश्रेष्ठ आरक्षी का पुरस्कार दिया गया। इनमें उत्तराखंड के 24, बिहार के 94, यूपी के 74, एमपी के 44, राजस्थान के 21, जम्मू कश्मीर के 20 और दिल्ली का 01 आरक्षी शमिल है।

बताया जा रहा है कि परेड से साथ ही देश को 278 नए कांस्टेबल मिल गए है। जिसमें सबसे अधिक बिहार से 94, यूपी से 74, मध्य प्रदेश से 44, उत्तराखंड से 24, राजस्थान से 21, जम्मू कश्मीर से 20, दिल्ली से 1 कांस्टेबल एसएसबी में शामिल होंगे और देश की सीमाओं की रक्षा का प्रण लिया है। सफलता की सीढ़ी चढ़ते ही सभी रिक्रूटस खुशी से झूम उठे। अब सभी रिक्रूटस देश सेवा के लिए तैयार हो चुके हैं।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
3 Shares
Share via
Copy link