Connect with us

उत्तर प्रदेश

Big Breaking: भाजपा ने यूपी चुनाव के लिए अपने 91 प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी…

लखनऊः यूपी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार दोपहर अपनी तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने 91 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है। लिस्ट में ज्यादातर सीटें पूर्वांचल और अवध की हैं। बात पूर्वांचल की करें तो यहां टिकट वितरण में जातिगत समीकरणों का भी खास ध्यान रखा गया है। मुख्यमंत्री योगी के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को देवरिया सदर सीट से टिकट मिला है।

सिकंदरपुर से संजय यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। यूपी सरकार के मंत्री सुरेश पासी को जगदीशपुर सुरक्षित से और कुंडा से बीजेपी ने सिंधुजा मिश्रा को प्रत्याशी बनाया है। वहीं मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती को पट्टी विधानसभा से, मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को इलाहाबाद पश्चिम से, मंत्री नंद गोपाल नंदी को इलाहाबाद दक्षिण से, पूर्व मंत्री अनुपमा जयसवाल को बहराइच से और मंत्री रमापति शास्त्री को मनकापुर से टिकट दिया गया है।

इसके अलावा मंत्री जय प्रताप सिंह को बंसी, मंत्री सतीश द्विवेदी को इटवा, जयप्रकाश निषाद को रुद्रपुर, मंत्री सूर्य प्रताप शाही को पथरदेवा और मंत्री उपेंद्र तिवारी को फेंकना से उम्मीदवार बनाया गया है। बता दें कि आज भाजपा ने यूपी के पांचवें चरण के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इससे पहले 206 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो चुकी है।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तर प्रदेश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link