Connect with us

देश

भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया, 3-0 से जीती सीरीज, बनी दुनिया की नम्बर वन ODI टीम…

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3-0 से सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लिया। इतना ही नहीं टीम इंडिया विश्व क्रिकेट की ODI रैंकिंग में नम्बर एक पर पहुँच गई है। बता दें कि भारत टी-20 इंटरनेशनल में भी दुनिया की नम्बर वन टीम है वहीं टेस्ट में दूसरे पायदान पर खड़ी है।

आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 41.2 ओवरों में 295 रनों पर ही सिमट गई। न्यूजीलैंड की ओर से केवल डेविड कॉन्वे टिककर बल्लेबाजी कर सके। उन्होंने 100 गेंदों में 138 रन बनाये। उनके अलावा हेनरी निकल्स ने 42 और मिचेल सैंटनर ने 34 रनों की योगदान दिया। भारत की ओर से शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिए।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शानदार शुरुआत रही। सलामी बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की और पहले विकेट की साझेदारी में 212 रन बनाये। भारत ने 25वें ओवर में ही टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया था। रोहित ने 85 गेंदों में 101 रन बनाये, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे। शुभमन गिल ने भी अपना शतक पूरा किया।

गिल ने 78 गेंदों में 113 रन बनाये। इनमें 13 चौके और 5 छक्के शामिल हैं। विराट कोहली भी पूरे फॉर्म में दिखे, लेकिन 27 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हो गये। ईशान और सूर्यकुमार यादव भी ज्यादा देर नहीं टिक सके, लेकिन हार्दिक पांडया ने शानदार बल्लेबाजी की और 38 गेंदों में 54 रन बनाकर टीम की स्कोर 385 तक पहुंचाया

Latest News -
Continue Reading

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link