Connect with us

देश

Mahindra Bolero Neo: नए लुक में धूम मचाने आ रही है ये शानदार गाड़ी, जानें खासियत और कीमत…

दिल्ली: Mahindra Bolero-दिग्गज देशी कंपनी महिन्द्रा की कारें भारत में लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। इसका अपना अलग ही क्रेज है। यह लगभग तीन दशकों से ज्यादा समय से यहां मौजूद है। गांव से लेकर शहर इसका अपना अलग ही भौकाल है। जल्द ही नए अवतार में आनेवाली है यह दमदार एसयूवी। बताया जा रहा है कि महिंद्रा ने अपनी सबसे पॉपुलर गाड़ी महिन्द्रा बोलेरो को अपडेट करने जा रही है, जिसके बाद यह और भी शानदार होने वाली है। चलिये जानते हैं कंपनी अपकमिंग बोलेरो में क्या अपडेट करने वाली है-

नई बोलेरो नियो लॉन्च डेट

यूटिलिटी वाहन (UV) बनाने वाली दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने पिछले साल TUV300 को रिप्लेस करने के लिए नई Bolero Neo (बोलेरो नियो) को लॉन्च किया। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी ने इसे नया लुक देने के लिए एसयूवी का फ्रंट लुक बदल दिया। अब कंपनी TUV300 plus (टीयूवी300 प्लस) को नए बदलावों के साथ उतारने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने जुलाई 2021 में नई बोलेरो नियो सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को भारतीय बाजार में उतारा था। इस समय इसके 5 वेरिएंट्स बाजार में बिक्री हेतु उपलब्ध हैं।

9.29 लाख रुपये से शुरू होगी कीमत

Mahindra Bolero Neo plus (महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस) मॉडल में ज्यादा स्पेस मिलेगा और इसकी सीटिंग कपैसिटी भी ज्यादा होगी और यह 7-सीटर और 9-सीटर दोनों तरह के वैरिएंट्स के साथ आएगी है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं की है। वहीं इनकी कीमत की कीमत की बात करें तो 9.29 लाख रुपये से शुरू होकर 11.78 लाख रुपये तक हैं। ये कीमतें एक्स शोरूम हैं।

ये होगा बदलाव-

रिपोर्ट्स की माने तो Mahindra Bolero Neo Plus 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ उतारा जाएगा। यह इंजन पावर मोड में 120 PS और और इको मोड 95 PS का पीक पावर आउटपुट जेनरेट करेगा। यह इंजन 280 Nm का टॉर्क आउटपुट देता है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दोनों का ऑप्शन मिलेगा। महिंद्रा अपनी अपकमिंग Bolero Neo Sub-Comapact SUV को नए अवतार में लॉन्च करके अपने लाइनअप को मजबूत करेगी।

बोलेरो नियो सबकॉम्पैक्ट एसयूवी फीचर्स

बताया जा रहा है कि कंपनी बोलेरो नियो सबकॉम्पैक्ट एसयूवी फीचर्स के मामले में कुछ प्रमुख अपडेट दे सकती है। इसमें लगेज एरिया में एक साइड फेसिंग बेंच-टाइप सीटे भी देखने को मिलेंगी। वहीं आपकी नई बोलेरो की लंबाई 4400mm और चौड़ाई 1795mm ऊंचाई 1812mm होगी। इसका व्हीलबेस 2680mm रहेगा। 5-सीटर वर्जन की बात करें तो 3995mm लंबा, 1795mm चौड़ा और 1817mm ऊंची होगी। इसे P4 और P10 ट्रिम्स में लॉन्च किया जाएगा।

बोलेरो नियो प्लस फीचर्स-

बोलेरो एक नए एमआईडी डिस्प्ले के साथ नजर आएगी। इसमें एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी उसके साथ ही एक 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एडजस्टेबल पावर स्टीयरिंग व्हील, रेस्ट, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ईको मोड वाला एसी और बहुत कुछ देखने को मिलेगा। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी। वहीं पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट मिलेंगे।

Latest News -
Continue Reading

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link