Connect with us

देश

Post Office Scheme: सिर्फ 100 रुपए के निवेश में लखपति बनाएगी ये स्कीम, मिलेगा 14 लाख का फंड…

Post Office Scheme: अगर आप लखपति बनना चाहते है तो आप क लिए काम की खबर है। जी हां आप एक स्कीम के जरीए कम निवेश में लखपति बन सकते है। बताया जा रहा है कि पोस्ट ऑफिस  (post office) अपनी स्कीम के द्वारा आपके सपने को महज 100 रुपए में पूरा करने का वचन दे रहा है। इसमें मैच्योरिटी में 14 लाख रुपए तक मिलेंगे।

जानें स्कीम के बारे में

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार डाक विभाग की सुमंगल रूरल पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस स्कीम (Sumangal Rural Postal Life Insurance Scheme) से जुड़कर ले सकते हैं। इस स्कीम में मैच्योरिटी के लिए इसका कोई फिक्स समय सीमा नही। यही नहीं पॅालिसी धारक (policy holder) की यदि किसी वजह से मृत्यु हो जाती है तो स्कीम के तहत नॅामिनी या परिवार को बोनस मिलने का प्रावधान भी किया गया है।

इतना करना होगा निवेश

बताया जा रहा है कि पोस्ट ऑफिस ने ये स्कीम छोटी बचत वाले लोगों के शुरु की है। कोई भी भारतीय नागरिक 18 से लेकर 45 साल तक स्कीम से जुड़कर निवेश शुरू कर सकता है। इसमें आप सिर्फ 100 रुपए से निवेश शुरू कर सकते हैं।पॅालिसी रूल के मुताबिक यदि कोई 25 साल का व्यक्ति 20 साल के लिए पॅालिसी से जु़ड़ता है तो उसे सिर्फ 95 रुपए ही निवेश करने होंगे। यदि आपको अपना रिफंड बढ़ाना है तो आप उसी हिसाब से अपना निवेश बढ़ा सकते हैं।

मिलेगी ये सुविधा

यदि आप सुमंगल रूरल पोस्टल लाइफ इंश्योरेंस स्कीम के तहत निवेश करने लगते हैं तो आपको पॅालिसी की ओर से  6, 9, और 12 साल की अवधि पूरी होने पर 20 फीसदी  सम एश्योर्ड की सुविधा भी निवेशक को मिलती है। यही नहीं 8, 12 और 16 वर्ष होने पर मनी बैक की सुविधा भी पोस्ट ऑफिस की यह स्कीम आपको प्रदान करती है। इसके अलावा खाताधारक 15 और 20 साल की मैच्योरिटी में से किसी एक चुन सकता है।

Latest News -
Continue Reading

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
11 Shares
Share via
Copy link