Connect with us

उत्तराखंड

Big News: उत्तराखंड में 50 हजार जवान तैनात, 145 क्षेत्रों में तैनात होगी स्पेशल फोर्स, पढ़िए पूरी खबर…

देहरादून: उत्तराखंड में चुनावी तैयारियों के बीच बड़ी खबर आ रही है। जहां शासन ने चुनाव प्रचार की नई गाइडलाइन जारी की है। चुनाव प्रचार को ग्रीन सिग्नल मिल चुका है तो वहीं मतदान को शांतिपूर्वक कराने के लिए राज्य में 50 हजार सुरक्षाबलों की तैनाती की जाएगी। इसके साथ ही करीब 145 क्षेत्रों को विशेष अशांति वर्ग में रखा है। यहां पुलिस विभाग की ओर से मतदान के दिन स्पेशल फोर्स तैनात की जाएगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राज्य में 14 फरवरी को चुनाव होना है। हरिद्वार जिले में सबसे अधिक 51 अशांति क्षेत्र हैं। इसके अलावा देहरादून जिले में 40, नैनीताल जिले में 20, उधमसिंह नगर में 17, अल्मोड़ा में 14, पौड़ी गढ़वाल में दो और रुद्रप्रयाग जिले में एक विशेष अशांति क्षेत्र है। ऐसे में चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी 50 हजार सुरक्षाबलों के ऊपर होगी। राज्य पुलिस के 16000 जवान, 17800 होमगार्ड, 4178 पीआरडी जवान, 1789 वन रक्षक और केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की 110 कंपनी चुनाव ड्यूटी में तैनात रहेंगी। प्रदेश में संवेदनशील बूथों की संख्या 1034 है, जबकि 808 बूथ अति संवेदनशील हैं। इन बूथों पर पीएसी और केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के जवान तैनात रहेंगे। सामान्य बूथों पर राज्य पुलिस और होमगार्ड की ड्यूटी लगाई जाएगी।

वहीं देहरादून एसटीएफ, पुलिस मुख्यालय, एसडीआरएफ, आईआरबी द्वितीय, अभिसूचना एवं सुरक्षा मुख्यालय, गढ़वाल परिक्षेत्र, सतर्कता मुख्यालय, अपराध अनुसंधान विभाग, यातायात निदेशालय, पुलिस संचार मुख्यालय, अग्नि एवं आपात सेवा, राजभवन सुरक्षा और मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात सभी पुलिसकर्मी 9 और 10 फरवरी को पोस्टल बैलट पेपर के जरिए मतदान करेंगे। बाकी सब 14 फरवरी को मतदान करेंगे।

 

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link