Connect with us

देहरादून

राजनीतिः यशपाल आर्य ने संभाली नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी, नदारद दिखें कांग्रेस के 9 विधायक…

देहरादूनः उत्तराखंड में यशपाल आर्य ने आज नेता प्रतिपक्ष का पदभार ग्रहण कर लिया है। कार्यक्रम में विधानसभा भवन में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सहित पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की मौजूदगी में पदभार ग्रहण किया है। हालांकि कांग्रेस के 9 विधायक नदारद दिखे। जिससे एक बार फिर से कांग्रेस की गुटबाजी खुलकर सबके सामने आ गई। वहीं नेता प्रतिपक्ष का दायित्व संभालते ही यशपाल आर्य एक्शन मोड में आ गए हैं। और राजभवन पहुंच राज्यपाल से हरिद्वार में हनुमान जयंती पर उपजे असंतोष पर उचित कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष के कार्यभार ग्रहण समारोह की तरह ही नेता प्रतिपक्ष के कार्यभार ग्रहण करने के दौरान कांग्रेस की कलह खुलकर सामने आई। इस कार्यक्रम में भी कांग्रेस के 9 विधायक नहीं पहुंचे। जिस कारण कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक नहीं हो पाई। नेता प्रतिपक्ष और उप नेता प्रतिपक्ष को विधायकों के समर्थन के बिना ही कार्यभार ग्रहण किया। ज्वाइनिंग के तत्काल बाद आर्य, प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा और विधायको के साथ राजभवन रवाना हो गए। कांग्रेस ने राज्यपाल से हरिद्वार में हनुमान जयंती पर उपजे असंतोष पर उचित कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।

वहीं इस दौरान यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार को जनता के सवालों से बचने नहीं दिया जाएगा। सदन से सड़क तक पार्टी संघर्ष करेगी। सरकार बिजनेस न होने का बहाना बनाकर छोटे सदन संचालित करती रही है। सिर्फ नौ विधायक मौजूद रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी और विधायक एकजुट हैं। व्यस्तता की वजह से कुछ सदस्य नहीं पहुंचे। कहा कि हरीश धामी को मनाने में वह कसर नहीं छोड़ेंगे। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल राज्यपाल से प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर मुलाकात कर ज्ञापन सौपेंगा।

 

 

 

Latest News -
Continue Reading

More in देहरादून

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link