Connect with us

मिसालः बस ड्राइवर की बेटी बनी CRPF का हिस्सा, वर्दी पहन उत्तराखंड का नाम किया रोशन…

नैनीताल

मिसालः बस ड्राइवर की बेटी बनी CRPF का हिस्सा, वर्दी पहन उत्तराखंड का नाम किया रोशन…

नैनीतालः सफलता और संघर्ष की कहानी तो आए दिन सुनने को मिल ही जाती है। लेकि सफलता की कहानी अब बेटों से ही नहीं बल्कि अब बेटियों से भी सुनने को मिल रही है। नैनीताल निवासी एक बेटी ने कड़ी मेहनत से सफलता हासिल की है। बस ड्राइवर की बेटी रेनू ने अपने जज्बे से सीआरपीएफ का हिस्सा बन प्रदेश को गौरवांवित किया है। रेनू की कामयाबी से उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है। परिवार में खुशी की लहर है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के बिन्दुखत्ता पटेल नगर निवासी रेनू दानू एक साधारण परिवार से आती है। उनके पिता प्रताप सिंह केएमओयू में बस चालक हैं। जबकि माता दीपा देवी ग्रहणी है। रेनू दानु का बड़ा भाई मनोज दानू एयर फोर्स में देश सेवा कर रहा है, जबकि छोटा भाई गोविंद घर में है। रेनू अब कड़ी महेनत कर सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स यानी सीआरपीएफ का हिस्सा बनी है। उन्होंने 44 महीनों की ट्रेनिंग की और अब उनकी नियुक्ति हो गई है।

यह भी पढ़ें:  Big Breaking: देहरादून में यहां दो युवकों को रौंद गया वाहन, 23 साल के बेटे की मौत से मचा कोहराम...

बताया जा रहा है कि रेनू ने मध्य प्रदेश के नीमच में सीआरपीएफ के 271 में पासिंग आउट परेड में हिस्सा लिया। रेनू की ट्रेनिंग 19 जुलाई 2021 से 19 जून 2022 तक रही। ट्रेनिंग में सफल होने के बाद रेनू दानू 1313 जवानों के साथ सीआरपीएफ का हिस्सा बनी। उन्होंने सीआरपीएफ के कैंप में 918 बेटे और 395 बेटियों ने पासिंग आउट परेड में हिस्सा लिया और अंतिम पग भरते ही वह सीआरपीएफ का हिस्सा बन गई।

यह भी पढ़ें:  उत्तराखंड: इस मशहूर स्कूल के प्रिंसिपल को दो साल की सजा, अमिताभ बच्चन ने भी की है यहां से पढ़ाई...

रेनू की सफलता की कहानी बिल्कुल भी आसान नहीं थी। उन्होंने कड़ी मेहनत और अपने जज्बें से ये मुकाम हासिल किया। वैसे तो उत्तराखंड के अधिकतर परिवारों की तरह घर में संसाधनों की कमी थी लेकिन उन्होंने इस कमी को अपने सपनों के बीच आने नहीं दिया और वर्दी पहनकर परिवार का नाम रोशन कर दिया। रेनू की उपलब्धि से न सिर्फ परिवार में खुशी का माहौल है बल्कि क्षेत्र के लोग बधाइयां दे रहे हैं। उनकी कहानी ने पूरे क्षेत्र की बेटियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें:  आफत की बारिश: प्रदेशभर में 88 सड़कें बंद, सड़क पर फंसे MLA, बिजली, संचार भी ठप...

 

मिसालः बस ड्राइवर की बेटी बनी CRPF का हिस्सा, वर्दी पहन उत्तराखंड का नाम किया रोशन… via @https://in.pinterest.com/uttarakhandtoday/
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in नैनीताल

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement IMG-20220611-WA0025
Our YouTube Channel
Advertisement IMG-20220611-WA0024
Advertisement IMG-20220612-WA0002
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap