Connect with us

पौड़ी गढ़वाल

दुःसाहस: तो वन विभाग के सामने ही छीन लिया गया था गुलदार, मामले की जांच अभी जारी…

गढ़वाल। पौड़ी गढ़वाल जिले के नागदेव वन रेंज के सपलोडी में कुछ दिन पूर्व गुलदार ने महिला को मार दिया था। वन विभाग ने गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया था। मंगलवार सुबह पिंजरे में गुलदार फंस गया जब वन विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी पिंजरे में फंसे गुलदार को मौके से रेंज कार्यालय नागदेव ले जाने के लिए ला रहे थे।

ग्राम प्रधान अनिल कुमार ग्रामसभा सपलोडी द्वारा आस-पास के गांव सरणा, कुलमोरी के करीब 150 पुरुष महिलाओं को एकत्रित कर पिंजरे में बंद गुलजार को वन विभाग के कर्मचारियों से धक्का-मुक्की कर, छीन कर तथा पिंजरे के ऊपर घास डालकर व पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई तथा उक्त गुलदार को मौके पर जलाकर मार दिया गया।

मामले में 24 मई को वन दरोगा सतीशचंद्र बुआखाल अनुभाग नागदेव रेंज पौड़ी ने थाने पर तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई है। मामले की जांच प्रभारी पुलिस चौकी पाबौ उपनिरीक्षक दीपक पवार द्वारा की जा रही है । पहाड़ में वन्य जीवों के साथ ऐसे क्रूरतम व्यवहार की घटनाएं पिछले कुछ वर्षों में बढ़ रही है।

 

तहरीर के आधार पर ग्राम प्रधान अनिल कुमार, देवेंद्र, हरि सिंह रावत, सरिता देवी, विक्रम सिंह व श्रीमती कैलाश देवी तथा करीब 150 व्यक्ति नाम अज्ञात निवासी ग्राम सपलोडी, ग्राम सरणा व ग्राम कलमोरी के विरुद्ध एक राय होकर सरकारी कार्य में बाधा, वन कर्मियों पर हमला कर पिंजरे को छीन कर आग लगाकर गुलदार को मार देने का केस दर्ज किया गया है।

महिला को मारा था-

नागदेव रेंज के पाबौ ब्लाक के सपलोड़ी गांव में बीती 15 मई को गुलदार ने जंगल में काफल लेने गई एक महिला पर हमला कर उसे अपना निवाला बना लिया था। जिसके बाद से यहां पर वन विभाग ने दो पिजरे लगाए थे। इसी बीच 23 मई सोमवार की रात को इस गांव के पास स्थित कुलमोरी गांव में गुलदार ने आंगन में एक महिला को हमला कर घायल कर दिया था। लगातार हो रहे गुलदार के हमलों से इस क्षेत्र के गांवों में दहशत फैल गई थी।

Latest News -
Continue Reading

More in पौड़ी गढ़वाल

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
3 Shares
Share via
Copy link