Connect with us

सावधान: भगवान दर्शन को निकले अबतक 16 श्रद्धालु भगवान को प्यारे, तबियत का रखें ख्याल…

उत्तराखंड

सावधान: भगवान दर्शन को निकले अबतक 16 श्रद्धालु भगवान को प्यारे, तबियत का रखें ख्याल…

चारधाम। रविवार को तबीयत बिगड़ने से तीन और तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। केदारनाथ गंगोत्री और यमुनोत्री पैदलमार्ग पर एक-एक यात्री की मौत हुई है। चारधाम में से तीन धाम में यात्रा के दौरान अब तक 16 यात्रियों की मौत हो चुकी है।

चारधाम यात्रा के धाम तबीयत बिगड़ने से रविवार को तीन और तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। इनमें से एक की मौत केदारनाथ पैदल मार्ग पर जंगलचट्टी के पास तो दो यात्रियों की मौत गंगोत्री और यमुनोत्री पैदल मार्ग पर हुई। केदारनाथ यात्रा में अब तक चार यात्रियों की मौत हो चुकी है, जबकि यमुनोत्री और गंगोत्री में कुल 12 यात्रियों की मौत हो चुकी है।

केदारनाथ यात्रा के दौरान रविवार को जंगलचट्टी से आधा किलोमीटर आगे जीत सिंह पुत्र देवेंद्र सिंह, निवासी श्रीराम संजयनगर, गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) की आचानक तबीयत बिगड़ गई, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।इससे पहले शनिवार सात मई को यात्रा शुरू होने के दिन गौरीकुंड से केदारनाथ पैदल मार्ग पर लिनचोली में मध्यप्रदेश के ग्राम गौरकुंड, भीन्ड पाली के निवासी 61 वर्षीय दिलासाराम पुत्र जयनारायाण की दोपहर एक बजे अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई।शनिवार को ही 62 वर्षीय उर्मिला गर्ग पत्नी त्रिलोकी नाथ गर्ग, निवासी बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) की केदारनाथ धाम में रात्रि साढे दस बजे अचानक तबियत बिगड़ने से मौत हो गई।सात मई को ही गौरीकुंड में देर रात्रि 9.40 पर 46 वर्षीय प्रवीन सैनी पुत्र रमेश कुमार निवासी सिटी सोना रोड, सैक्टर 49 गुडगांव हरियाणा पैदल फिसलने से खाई में जा गिरे, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:  जरूरी खबरः 1 जून से होगी फ्री राशन लेने वाले राशनकार्ड धारकों पर बड़ी कार्रवाई, ये है योजना...

उत्तरकाशी में रविवार को गंगोत्री और यमुनोत्री मार्ग पर दो यात्रियों की हृदय गति रुकने मौत हो गई। दोनों यात्री महाराष्ट्र मुंबई के निवासी हैं। रविवार की सुबह यमुनोत्री धाम की यात्रा के लिए जानकीचट्टी पहुंचे जगदीश मीठालाल (60 वर्ष) निवासी नियर साईं बाबा मंदिर भयंदर ईस्ट मुंबई, तहसील मीरा भयंदर (महाराष्ट्र) की तबीयत बिगड़ीस्वजन यात्री को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे। स्वास्थ्य केंद्र में फिजिशियन डा. कपिल तोमर ने यात्री को जीवन रक्षक औषधि दी, लेकिन यात्री ने वहीं पर दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:  बड़ी ख़बर: 19 मई को मुख्यमंत्री की देखरेख में वित्तमंत्री लेंगे बजट को लेकर सुझाव...

जबकि रविवार की शाम को गंगोत्री धाम के दर्शन करने के बाद उत्तरकाशी लौट रहे यात्री दल में शामिल मेदवती (58 वर्ष) निवासी मुंबई (महाराष्ट्र) की गंगनानी के पास तबीयत खराब हुई।

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि यात्रियों को पैदल मार्ग पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जरूरी निर्देश दिए गए हैं

सावधान: भगवान दर्शन को निकले अबतक 16 श्रद्धालु भगवान को प्यारे, तबियत का रखें ख्याल… via @https://in.pinterest.com/uttarakhandtoday/
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
4 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap