Connect with us

Big Breaking: चारधाम यात्रा में नकली नोट चलाने आए गिरोह का भंड़ाफोड़, दिल्ली पुलिस के सिपाही सहित चार गिरफ्तार…

टिहरी गढ़वाल

Big Breaking: चारधाम यात्रा में नकली नोट चलाने आए गिरोह का भंड़ाफोड़, दिल्ली पुलिस के सिपाही सहित चार गिरफ्तार…

टिहरी। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर पुलिस मुस्तैद है। ऐसे में कई तरह के जालसाज भी सक्रिय है। टिहरी पुलिस ने चारधाम यात्रा में नकली नोट चलाने के लिए आए गिरोह का भंड़ाफोड किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने देवप्रयाग में नकली नोट चलाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों में एक दिल्ली पुलिस का सिपाही भी शामिल है। जिनसे पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीती शाम देवप्रयाग में पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग नकली नोट देकर खरीददारी करने का प्रयास कर रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने देवप्रयाग में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान एक कार को जब पुलिस ने रोका तो उसमें सवार व्‍यक्तियों ने भागने का प्रयास किया। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ कर तलाशी ली तो उनके पास से 200 रुपये के चार जाली नोट बरामद हुए। इस पर उक्त चार व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। कार सवार चार आरोपितों के खिलाफ देवप्रयाग थाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोग गुड़गांव हरियाणा में जाली नोटों को प्रिंट करते है। अलग-अलग शहरों में जाकर दुकानदारों से छोटी छोटी चीजें लेकर नोटों को असली के रूप में चलाते हैं। हम लोगों को यह पता चला कि चारधाम यात्रा चलने वाली है, जिसमें भारी संख्या में यात्री आते हैं। इसलिए वह रुद्रप्रयाग तक गए थे, जहां से वापसी के दौरान उन्होंने कई जगह नकली चलाए थे।

यह भी पढ़ें:  अलर्ट: विधायक टिहरी का अधिकारियों को अल्टीमेटम, ठेकेदारों का रुकवाया भुगतान...

आरोपियों ने बताया कि अब उनकी योजना जाली नोटों की बड़ी खेप लेकर चारधाम यात्रा मार्गों पर चलाने की थी। पकड़े गये आरापितों में एक दिल्ली पुलिस में सिपाही है। चारों आरापितों में सचिन (दिल्‍ली पुलिस में सिपाही) (35 वर्ष) पुत्र राजकुमार निवासी ग्राम छपरा थाना राय जिला सोनीपत हरियाणा, हितेश (22 वर्ष) पुत्र ओमप्रकाश निवासी बीपीओ थाना कुंड जिला रेवाड़ी हरियाणा, दीपक कुमार (35 वर्ष) पुत्र जगदीश सिंह निवासी ग्राम छपरा बहादुरपुर थाना कुंडली जिला सोनीपत हरियाणा और मोहित (29 वर्ष) पुत्र रविंद्र कुमार निवासी बीपीओ थाना कुंड जिला रेवाड़ी हरियाणा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:  Action: भिलंगना ब्लॉक विकलांग महिला का मामला DM तक पहुंचा, क्या होगी इस प्रकरण की जांच...

Big Breaking: चारधाम यात्रा में नकली नोट चलाने आए गिरोह का भंड़ाफोड़, दिल्ली पुलिस के सिपाही सहित चार गिरफ्तार… via @https://in.pinterest.com/uttarakhandtoday/
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in टिहरी गढ़वाल

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link
Powered by Social Snap