Connect with us

उत्तराखंड

UKPSC Update: युवाओं के लिए खुशखबरी, आयोग ने जारी किया 2023 के लिए परीक्षा कैलेंडर, देखें पूरा शेड्यूल…

UKPSC Update: लंबे समय से सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2023 के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है। इस कैलेंडर में 32 भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल है। इसके अंतर्गत शासन से प्राप्त यूकेएसएसएससी की कुल 15 परीक्षाओं को भी इसमें शामिल किया गया है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए कैलेंडर आयोग की वेबसाइट www.psc.uk.gov.in पर भी अपलोड किया गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ० राकेश कुमार, पूर्व आई.ए.एस. द्वारा आयोग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये। इसी क्रम में बैठक में वर्ष 2023 के लिए परीक्षा कलेण्डर जारी कर दिया गया है।  पहली परीक्षा राजस्व उपनिरीक्षक के लिए आठ जनवरी को आयोजित की जाएगी।  उम्मीदवार इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर पूरा शेड्यूल देख सकते हैं।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की महत्वपूर्ण परीक्षाओं जैसे पीसीएस परीक्षा 2023, लोअर पीसीएस परीक्षा 2023, सिविल जज जूनियर डिविजन परीक्षा 2023, आरओ/एआरओ परीक्षा-2023 एवं जेई परीक्षा 2023, वन क्षेत्राधिकारी परीक्षा 2023, एपीएस परीक्षा 2023 आदि के संदर्भ में आयोग की ओर से आगे की कार्यवाही शुरू की जा रही है।

वहीं उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से वर्ष 2023 में 5700 खाली पदों के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी। एग्जाम कैलेंडर में तमाम परीक्षा की तारीखों और समय का निर्धारण करते हुए संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली (Union Public Service Commission New Delhi) की ओर जारी परीक्षा तारीख को भी ध्यान में रखा गया है। इसके अलावा, उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन 8 भर्ती परीक्षा की जांच रिपोर्ट पर विधिक राय लेगा। इसके बाद फाइनल रिपोर्ट जारी की जाएगी।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link