Connect with us

उत्तराखंड

Uttarakhand News: युवाओं के लिए बड़ी खबर, आयोग ने जारी किए भर्ती परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश, पढ़ें नियम…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में 18 दिसंबर को पुलिस आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा होनी है। जिसके लिए आयोग ने तैयारियां तेज कर दी है। जहां परीक्षा केंद्रों में पेपर पहुंचाने और परीक्षा करवाने में निर्वाचन आयोग जैसी सतर्कता बरती जा रही है। जिसके लिए आयोग ने कई निर्देश भी दिए है। साथ ही उम्मीदवारों की परीक्षा केंद्र में एंट्री के लिए भी नियम बनाए गए है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग के अन्तर्गत पुलिस आरक्षी/पी०ए०सी०/ आई०आर०बी० / अग्निशामक (पुरुष / महिला) परीक्षा 2021 की लिखित परीक्षा उत्तराखण्ड राज्य के 13 जनपदों के 413 परीक्षा केन्द्रों में दिनांक: 18 दिसम्बर, 2022 को पूर्वाह्न 11.00 बजे से अपराह्न 01.00 बजे तक आयोजित की जा रही है।

आयोग ने अभ्यर्थियों के लिए निर्देश दिए है कि वह परीक्षा केन्द्रों पर अपने ई-प्रवेश-पत्र के साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र अवश्य लायें। वें प्रातः 9.30 बजे तक प्रत्येक दशा में परीक्षा केन्द्र के मुख्य द्वार तक पहुंच जाए, जहां प्रत्येक परीक्षार्थी की सघन तलाशी और सत्यापन पुलिस कर्मियों एवं स्कूल प्रशासन के सहयोग से ली जाएगी तथा प्रत्येक परीक्षार्थी की उसके प्रवेश-पत्र / फोटोयुक्त पहचान-पत्र के साथ वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

ये रहेगा  प्रतिबंधित

परीक्षा केन्द्रों पर मोबाइल फोन (स्विच ऑफ मोड में भी), पेजर, प्रोग्रामेबल / नॉन-प्रोग्रामेबल कैलकुलेटर, ब्लूटूथ डिवाइस, ईयरफोन, घडियां (एनालॉग घड़ियों सहित) और अन्य इलेक्ट्रॉनिक / संचार उपकरणों / मास्क को ले जाना प्रतिबंधित है। उम्मीदवार  परीक्षा में ओ०एम०आर० पत्रक पर अंकन हेतु नीला / काला बॉल पेन साथ लेकर आए पेंसिल एवं रबड (Eraser) के प्रयोग की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आयोग ने निर्देश जारी कर कहा है कि अभ्यर्थियों द्वारा प्रवेश पत्र पर उल्लिखित महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यान से पढते हुए उनका अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही ये भी कहा गया है कि परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार के अनुचित साधन प्रयोग पर नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link