Connect with us

उत्तराखंड

Uttarakhand News: इस विवि के पूर्व कुलपति प्रोफेसर पर गिरी गाज, यूजीसी ने किया बर्खास्त…

Uttarakhand News: उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है। यूजीसी ने हरिद्वार के गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि यूजीसी ने पूर्व कुलपति प्रोफेसर रूप किशोर शास्त्री को बर्खास्त कर दिया है। इस कार्रवाई से पूर्व कुलपति समर्थकों में हड़कंप मचा हुआ है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार यूजीसी (University Grants Commission) की ओर से पूर्व कुलपति रूप किशोर शास्त्री को टर्मिनेट (UGC Removes Roop Kishore Shastri from VC Post) कर दिया गया है। साथ ही उन्हें कुलपति आवास को तत्काल खाली करने के आदेश जारी किए गए हैं। ये कार्रवाई  बीते चार महीने से चल रहे विवाद के चलते की गई है।

बताया जा रहा है कि प्रोफेसर रूप किशोर शास्त्री ने विश्वविद्यालय की बागडोर संभाली, तभी से उन पर तरह-तरह के आरोप लगते रहे हैं। उन पर अपने चहेतों को लाने के लिए पूर्व से नौकरी करते आ रहे कुछ शिक्षकों को उन्होंने नियम कानून ताक पर रख छुट्टी वाले दिन बिना किसी ठोस कारण के हटा दिया था।  उनके स्थान पर जिन लोगों की नियुक्ति की गई, वो भी नियम विरुद्ध थी। जिसके बाद मामला यूजीसी कार्यालय तक पहुंचा। मामले में जांच के बाद यूजीसी ने उन्हें पहले सस्पेंड किया। अब टर्मिनेट भी कर दिया है। इसके अलावा अब विवि प्रशासन ने उन्हें तत्काल प्रभाव से आवास खाली करने का नोटिस भी जारी किया गया है।

गौरतलब है कि हरिद्वार में स्थित गुरुकुल कांगड़ी डीम्ड विश्वविद्यालय (Gurukula Kangri (Deemed to be University) Haridwar) देश की उन चुनिंदा और सबसे पुरानी विश्वविद्यालयों में से एक है, जहां से पढ़ कर कई बड़ी हस्तियों ने देश ही नहीं बल्कि, दुनिया में भी अपना नाम रोशन किया है। लेकिन बीते कुछ सालों से यह विश्वविद्यालय चर्चाओं के केंद्र में रहा है।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तराखंड

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
1 Share
Share via
Copy link