Connect with us

देश

Bank Update: SBI समेत 3 बैंकों ने दी ग्राहकों को खुशखबरी, मिलेगा इतना लाभ, जानें…

Bank Update: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (State Bank of India ) सहित तीन बड़ें बैंकों ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। अगर आपका भी इन बैंकों में खाता है तो आपको भी ज्यादा फायदा मिलेगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और एक्सिस बैंक ने बैंक एफडी (Bank FD Rates) की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है। ये बढ़ोतरी अलग-अलग टेन्योर के लिए की गई है। आइए जानते हैं कि किस बैंक ने कितनी ब्याज दर बढ़ाई है।

एसबीआई: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 2 करोड़ रुपये से कम की डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। बैंक ने अलग-अलग अवधियों पर 15 बेसिस प्वाइंट ब्याज दरों में वृद्धि की है। अब सामान्य निवेशकों को एफडी पर 2.90% से 5.65% की दर से ब्याज मिलेगा। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7 दिनों से 10 वर्ष की डिपॉजिट पर 3.40% से 6.45% तक है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया:  सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक बैंक अब 2.75% से 5.55% तक की ब्याज दरें ले रहा है। यह 7 दिनों से 555 दिनों तक की मैच्योरिटी वाली डिपॉजिट के लिए है।

एक्सिस बैंक: प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की डिपॉजिट पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। बैंक ने डिपॉजिट की दरों में 0.45 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। बैंक ने 17 महीने से 18 महीने की अवधि के लिए एफडी की ब्याज दर को 45 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दिया है। अब नई दरें 5.60 फीसदी से बढ़ाकर 6.05 फीसदी हो गई हैं। यह दरें 11 अगस्त से प्रभावी हैं। इसके पहले बैंक ने 16 जुलाई को एफडी पर ब्‍याज दरों में बढ़ोतरी की थी।

Latest News -
Continue Reading

More in देश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
10 Shares
Share via
Copy link