Connect with us

Big News: CM का बड़ा आदेश, ‘अपनी और परिवार के सभी सदस्यों की संपत्ति की जानकारी दें मंत्री-अफसर…

उत्तर प्रदेश

Big News: CM का बड़ा आदेश, ‘अपनी और परिवार के सभी सदस्यों की संपत्ति की जानकारी दें मंत्री-अफसर…

लखनऊः सीएम योगी ने मंत्री और अफसरो के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम योगी ने यूपी में भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। अब उत्तरप्रदेश के सभी मंत्रियों के साथ आईएएस और पीसीएस अफसरों से उनके संपत्ति का ब्यौरा मांगा गया है। मंत्री और अफसर सिर्फ अपनी ही नहीं, बल्कि अपने पूरे परिवार के सदस्यों की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा जनता के सामने रखेंगे।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मंत्रिपरिषद की बैठक में बड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के सभी मंत्रियों से तीन महीने में अपनी तथा परिवार की संपत्ति को सार्वजनिक करने का निर्देश दिया है। इतना ही नहीं इन सभी को अपनी समस्त चल-अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने इसमें सभी आइएएस, आइपीएस, पीसीएस तथा पीपीएस अफसरों से भी तीन महीन के अंदर उनकी सभी प्रकार की संपत्ति तथा पारिवारिक स्थिति का ब्यौरा मांगा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री गण के साथ ही सभी लोक सेवक (आइएएस, आइपीएस, पीसीएस व पीपीएस अफसर) भी अपनी व परिवार के सदस्यों की समस्त चल/अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करे। यह विवरण आमजनता के अवलोकनार्थ ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाए।

मुख्यमंत्री ने मंत्रि परिषद की बैठक में कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए जनप्रतिनिधियों के आचरण की शुचिता अति आवश्यक है। इसी भावना के अनुरूप सभी मंत्रीगण शपथ लेने के अगले तीन माह की अवधि के भीतर अपने और अपने परिवार के सदस्यों की समस्त चल-अचल संपत्ति की सार्वजनिक घोषणा करें। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित करते हुए सभी मंत्रीगणों के लिए निर्धारित आचरण संहिता का पूरी निष्ठा से पालन किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी मंत्रीगण यह सुनिश्चित करें कि शासकीय कार्यों में उनके पारिवारिक सदस्यों का कोई हस्तक्षेप नहीं हो। हमें अपने आचरण से आदर्श प्रस्तुत करना होगा।

 

Big News: CM का बड़ा आदेश, ‘अपनी और परिवार के सभी सदस्यों की संपत्ति की जानकारी दें मंत्री-अफसर… via @https://in.pinterest.com/uttarakhandtoday/
Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तर प्रदेश

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Our YouTube Channel
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link
Powered by Social Snap