Connect with us

उत्तर प्रदेश

एक और चुनाव: उत्तर प्रदेश में एमएलसी चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 30 प्रत्याशियों की लिस्ट…

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद अब एक और चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। विधान परिषद सदस्य यानी एमएलसी चुनाव के लिए भाजपा और सपा के बीच एक बार फिर से सियासी जंग शुरू हो चुकी है। बता दें कि पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एमएलसी चुनाव के लिए अपने 23 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी थी। अब भाजपा ने विधान परिषद चुनाव के लिए अपने अपने 30 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है।

बता दें कि प्रदेश में स्थानीय निकाय कोटे की 36 विधान परिषद सीटों के लिए चुनाव कराए जा रहे हैं। बता दें कि यूपी में बुधवार को एमएलसी चुनाव नामांकन की तारीख बढ़ा दी गई है। अब 19 मार्च की जगह 21 मार्च तक प्रत्याशी अपना पर्चा दाखिल कर सकेंगे। इन सीटों के लिए 9 अप्रैल को चुनाव होना है और नतीजे 12 अप्रैल को आएंगे। सूबे में विधान परिषद की कुल 100 सीटें हैं। शनिवार हो भाजपा महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने एमएलसी उम्मीदवारों की सूची जारी की।

जारी की गई सूची के अनुसार मुरादाबाद-बिजनौर से सत्यपाल सैनी, रामपुर-बरेली से कुंवर महाराज सिंह, बदायूं से वागीश पाठक, पीलीभीत-शाहजहांपुर से डा सुधीर गुप्ता, हरदोई से अशोक अग्रवाल, खीरी से अनूप गुप्ता, सीतापुर से पवन सिंह चौहान, लखनऊ-उन्नाव से रामचंद्र प्रधान, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह , प्रतापगढ से हरिप्रताप सिंह, बाराबंकी से अंगद कुमार सिंह, बहराइच से प्रज्ञा त्रिपाठी, गोंडा से अवधेश सिंह मंजू, फैजाबाद से हरिओम पांडेय, गोरखपुर से सीपी चंद, देवरिया से रतन पाल सिंह, आजमगढ मऊ से अरुण कुमार यादव, बलिया से रविशंकर सिंह , गाजीपुर से चंचल सिंह, इलाहाबाद से केपी श्रीवास्तव, बांदा -हमीरपुर से जितेंद्र सिंह सेंगर, झांसी जालौन से श्रीमती रमा निरंजन, इटावा फर्रुखाबाद से प्रांशु दत द्विवेदी, आगरा फिरोजाबाद से विजय शिवहरे, मथुरा एटा मैनपुरी से ओम प्रकाश सिंह, मथुरा एटा मैनपुरी से आशीष यादव, अलीगढ से ऋषिपाल सिंह, बुलंदशहर से नरेंद्र भाटी, मेरठ गाजियाबाद से धर्मेंद्र भारद्वाज, मुजफ्फरनगर सहारनपुर से वंदान मुदित वर्मा को टिकट दिया है।

Latest News -
Continue Reading

More in उत्तर प्रदेश

Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड
Advertisement

देश

देश

YouTube Channel Uttarakhand Today

Our YouTube Channel

Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

Recent Posts

To Top
0 Shares
Share via
Copy link